21.4 C
New Delhi
Tuesday, March 2, 2021

पत्रकारों के वेबिनार में अर्णव गोस्वामी की अविलंब रिहाई की मांग

पटना: वर्किंग जर्नलिस्ट ऑफ इंडिया से संबंधित भारतीय मजदूर संघ ने बिहार के पत्रकारों और उनकी समस्याओं को लेकर एक वेबिनार का आयोजन किया तथा सरकार से इसके निदान की मांग की गई। रिपब्लिक चैनल के संपादक अर्णव गोस्वामी की तुरंत रिहाई की मांग भी गई।

अर्णव की रिहाई की मांग

इस वेबिनार के मुख्य वक्ता राष्ट्रीय महासचिव नरेंद्र भंडारी थे और अध्यक्षता राष्ट्रीय अध्यक्ष अनोप चौधरी ने की। इस कार्यक्रम का संचालन राष्ट्रीय उपाध्यक्ष संजय उपाध्याय ने किया। इस में वरिष्ठ पत्रकार राकेश सिंह, शिवेश्वर जी, सरोज आचार्य, विनय कुमार, रूपेश कुमार, गुलाम सब्बीर, श्रवण कुमार तथा अन्य कई पत्रकार जुड़े। नरेंद्र भंडारी ने एक प्रस्ताव दिया जिसमें रिपब्लिक टी वी के एम डी एवम वरिष्ठ पत्रकार अर्नव गोस्वामी की गिरफ्तारी का विरोध तथा पत्रकारों के लिए सुरक्षा कानून बनाने की मांग की गई। इस का अनुमोदन वरिष्ठ पत्रकार राकेश सिंह, सरोज आचार्य इन विनय कुमार ने की। इस अवसर पर पत्रकारों ने अपनी समस्याएं रखी। मुख्य वक्ता नरेंद्र भंडारी ने पत्रकारों को एक जुट होने और सड़कों पर उतारने का आह्वाहन किया। उन्होंने सभी पत्रकारों को आश्वाशन दिया कि अगर हम एक रहे तो कोई ताकत हमे और हमारी आवाज को दबा नही सकती। लोक तंत्र को चौथा स्तम्भ तभी मजबूत होगा जब हम एकजुट होंगे।

Advertisement

मुख्य बातें–

जो मांग की गई उसमें बिहार के पत्रकारों का एक रजिस्टर बनाने, प्रेस कॉउंसिल के स्थान पर मीडिया कॉउंसिल का जिला स्तर पर गठन, पत्रकारों की सुरक्षा, उन पर हो रहे फर्जी मुकदमें पर रोक, पत्रकारों को राज्यो में पूरी सुरक्षा एवं स्वतंत्रता, देश मे मीडिया आयोग का गठन, अर्णब गोस्वामी की तुरंत रिहाई व उन पर चल रहे मामले की सुनवायी किसी दूसरे राज्य में करने की मांग की गई।

Advertisement

इसी माह बड़ी बैठक का आयोजन

इस अवसर पर राष्ट्रीय उपाध्यक्ष संजय उपाध्याय ने घोषणा की कि इस महीने के अंतिम सप्ताह में पत्रकारों की एक बड़ी बैठक का आयोजन पटना में किया जाएगा। सभी पत्रकारों ने सहभागिता के लिए हामी भरी। कार्यक्रम का समापन राष्ट्रीय अध्यक्ष अनूप चौधरी के धन्यवाद ज्ञापन के साथ ही किया गया।

अजय वर्मा
अजय वर्मा
समाचार संपादक

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

लेटेस्ट अपडेट

error: Content is protected !!