32.1 C
New Delhi
Saturday, July 24, 2021

Tokyo 2020: भारतीय ओलंपिक टीम के आधिकारिक थीम सॉन्ग का शुभारंभ

नई दिल्लीः Tokyo 2020 ओलंपिक खेलों के लिए भारतीय ओलंपिक टीम के आधिकारिक थीम सॉन्ग का शुभारंभ किया गया। थिम सॉन्ग का शुभारंभ केंद्रीय युवा मामले और खेल मंत्री किरेन रिजिजू ने किया। इस गाने को लोकप्रिय पार्श्व गायक मोहित चौहान ने  गाया है एवं गीत उनकी पत्नी प्रार्थना गहिलोटे ने लिखा हैं।

Tokyo 2020 थीम सॉन्ग का शुभारंभ करते हुए केंद्रीय खेल मंत्री किरेन रिजिजू ने कहा, “यह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की विजन है कि पूरे देश को टोक्यो ओलंपिक में जाने वाले भारतीय एथलीटों का समर्थन और प्रोत्साहन करने के लिए एक साथ आना चाहिए। आज आधिकारिक थीम सॉन्ग का शुभारंभ उसी दिशा में उठाया गया एक कदम है।

Advertisement

आगे उन्होंने कहा, “मोहित चौहान द्वारा संगीतबद्ध किया गया और गाया गया यह जोशीला गीत देश के लिए सबसे बड़े पोडियम (ओलंपिक) पर गौरव लाने के हर एथलीट के सपने की भावना को समाहित करता है। खेल मंत्रालय ने क्विज, सेल्फी प्वाइंट, वाद-विवाद और ओलंपिक पर चर्चा जैसी विभिन्न गतिविधियों के माध्यम से एक राष्ट्रव्यापी  #Cheer4India अभियान शुरू किया है। मैं हर भारतीय से आग्रह करता हूं कि वहआगे आए और भारत का गौरव बढ़ाने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने के लिए तैयार देश के शीर्ष खिलाड़ियों का उत्साह बढ़ाने की लिए इस आंदोलन में शामिल हो।”

Advertisement

IOA के अध्यक्ष डॉ. नरिंदर ध्रुव बत्रा ने कहा, “थीम सॉन्ग के शुभारंभ के साथ, मैं चाहता हूं कि हमारे सभी खिलाड़ी यह जानें, यह केवल एक प्रेरणादायक गीत नहीं है बल्कि आपके पीछे 1.4 अरब प्रार्थनाओं की गूंज है और मुझे पूरा विश्वास है कि आप अपना सर्वश्रेष्ठ देंगे और हमारे देश को गौरवान्वित करेंगे।”

समारोह में धन्यवाद प्रस्ताव देते हुए, IOA के महासचिव, राजीव मेहता ने कहा, “थीम सॉन्ग काफी प्रेरक है और मुझे उम्मीद है कि यह एथलीटों के लिए खेलों में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए बहुत उत्साह एवं ऊर्जा का सृजन करेगा। IOA की ओर से मैं मोहित चौहान को भारतीय टीम के लिए इस अदभुत थीम सॉन्ग की रचना के लिए धन्यवाद देता हूं जो टोक्यो ओलंपिक में देश का प्रतिनिधित्व करने के लिए तैयार है। अब तक 15 खेलों के एथलीटों ने ओलंपिक के लिए क्वालीफाई किया है और मैं इस संख्या के बढ़ने की उम्मीद कर रहा हूं। पदक तालिका के लिहाज सेहम एक अच्छी संख्या की उम्मीद कर रहे हैं।”

News Stumphttps://www.newsstump.com
With the system... Against the system

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

लेटेस्ट अपडेट

error: Content is protected !!