कट्टरपंथियों पर NIA की कार्रवाई, भारत के खिलाफ जिहाद के आरोप में बिहार से एक गिरफ्तार

नई दिल्ली: राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने मंगलवार को बिहार पूर्वी चंपारण में छापेमारी के दौरान एक “अत्यधिक कट्टरपंथी” शख्स को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए गए शख्स के ऊपर कथित तौर पर भारत के खिलाफ “जिहाद” का प्रचार करने के लिए ऑनलाइन घृणा सामग्री साझा करने का आरोप है। गिरफ्तार किए शख्स का नाम अली असगर उर्फ ​​अब्दुल्ला बिहारी है और वह पूर्वी चंपारण के सिसवानिया गांव का निवासी है।

NIA के मुताबिक मामला प्रतिबंधित संगठन JMB के छह सक्रिय कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी से संबंधित है, जिसमें मध्य प्रदेश के ऐशबाग, भोपाल से बांग्लादेश के तीन अवैध अप्रवासी शामिल हैं, जो जेएमबी योजनाओं या विचारधारा के प्रचार में शामिल पाए गए थे और भारत में युवाओं को “जिहाद” करने के लिए प्रेरित कर रहे थे।

NIA ने बताया कि अली असगर उर्फ ​​अब्दुल्ला बिहारी प्रतिबंधित जमात-उल-मुजाहिदीन बांग्लादेश (JMB) की गतिविधियों की जांच के सिलसिले में गिरफ्तार किए गए सातवां आरोपी है। वह पहले गिरफ्तार किए गए आरोपी व्यक्तियों का करीबी सहयोगी था और उसे भारत और बांग्लादेश में अन्य सहयोगियों के साथ गुप्त रूप से संवाद करने के लिए एन्क्रिप्टेड एप्लिकेशन का उपयोग करते हुए पाया गया है।

आतंकवाद निरोधी जांच एजेंसी ने आगे कहा कि मामला शुरू में 14 मार्च को भोपाल पुलिस स्टेशन में दर्ज किया गया था और 5 अप्रैल को एनआईए द्वारा फिर से दर्ज किया गया था। NIA ने कहा, “असगर एक अत्यधिक कट्टरपंथी व्यक्ति है जो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर विभिन्न समूहों में ऑनलाइन नफरत और आपत्तिजनक सामग्री पोस्ट करके जिहाद का प्रचार करने में शामिल है।”

News Stump
News Stumphttps://www.newsstump.com
With the system... Against the system