32.1 C
New Delhi
Saturday, July 24, 2021

Instant Loan App मामला: नकली पुलिस बनकर की थी करोड़ों की ठगी, चढ़ा पुलिस के हत्थे

कोलकाताः साइबर क्राइम पुलिस, CCS हैदराबाद ने Instant Loan App मामले के मुख्य आरोपी नल्लामोथु अनिल कुमार को कोलकाता में गिरफ्तार कर लिया है। नल्लामोथु अनिल कुमार पर बैंक खातों को अनफ्रीज करवा कर करोड़ों की ठगी करने का आरोप है। पुलिस ने उसके पास से दो लाख रुपये नकद, डेबिट कार्ड,  चेक बुक,  पासबुक,  मोबाइल फोन और एक लैपटॉप बरामद किया है। पुलिस ने यह कार्रवाई क्षेत्रीय प्रबंधक ICICI बैंक, गाचीबोवली की शिकायत के आधार पर की है।

जानकारी के मुताबिक Instant Loan App मामले के मुख्य आरोपी नल्लामोथु अनिल कुमार ने सबसे पहले खुद को एक पुलिस अधिकारी बताते हुए प्रबंधक को फोन किया और उन्हें अपने झासे में लिया। उसके बाद उसने जाली नोटिस प्रस्तुत कर कुछ ICICI बैंक खातों को अनफ्रीज करने का अनुरोध किया, जो तत्काल ऋण ऐप (Instant Loan App ) में जमा हुए थे। झासे में आकर प्रबंधक ने 1.18 करोड़ रुपये SBI बैंक खाते में ट्रांसफर कर दिए।

Advertisement

बैंक प्रबंधक की शिकायत के आधार पर पुलिस ने आरोपी नल्लामोथु अनिल कुमार के खिलाफ ITA अधिनियम की धारा 66D और IPC की धारा 419, 420, 468, 471 के तहत मामला दर्ज किया था, जिसकी सीआर संख्या 1015/2021 है।

Advertisement

मामला दर्ज करने के बाद पुलिस ने जांच प्रारंभ कर दी। जांच के दौरान पुलिस ने सबसे पहले 2 जून को SBI खाताधारक बेगमपेट निवासी लाभार्थी आनंद जन्नू गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया था। आनंद जन्नू  के बैंक खाते में 1.18 करोड़ रुपये ट्रांसफर किए गए थे।

बता दें, अनिल कुमार को CCS ने 2015 में इसी तरह के अपराध में शामिल होने के आरोप में गिरफ्तार किया था। वह अभी भी मुकदमे का सामना कर रहा हैं।

News Stumphttps://www.newsstump.com
With the system... Against the system

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

लेटेस्ट अपडेट

error: Content is protected !!