28.1 C
New Delhi
Friday, September 24, 2021

रिम्स में लालू के स्वास्थ्य को लेकर सस्पेंस, स्पेशलिस्ट से जांच क्यों नही?

पटना: आखिर चारा घोटाले में सजा काट रहे लालू प्रसाद की बीमारी का क्या राज है? यह बात सच है कि उनको कई रोग घेरे हुए है लेकिन किडनी मामले पर सस्पेंस बना हुआ है। आखिर किडनी स्पेशलिस्ट से जांच क्यों नहीं हो रही?

Advertisement

किडनी खराब तो अच्छा इलाज क्यों नहीं ?

तीन साल से जेल काट रहे लालू प्रसाद का इलाज अदालत के निर्देश पर डॉ उमेश प्रसाद कर रहे हैं जिनके मुताबिक उनकी किडनी लास्ट स्टेज में है और कभी भी डायलिसिस की जरूरत पड़ सकती है। रांची के जाने माने डॉक्टर शम्भू भी ऐसा ही मानते हैं लेकिन अब तक उनको किसी बड़े किडनी विशेषज्ञ से नहीं दिखाया गया और ना ही कभी बड़े डॉक्टर से जांच कराने की अनुशंसा ही की गई है।

Advertisement

2018 से रिम्स में इलाजरत

मालूम हो कि जेल से सितम्बर 2018 को इलाज के लिए उनको रिम्स में शिफ्ट किया गया था और तब से लेकर वह लगातार रिम्स में इलाज करा रहे हैं। वैसे उनको कई बीमारियों ने घेर रखा है लेकिन उसमें किडनी से वे ज्यादा परेशान हैं। डॉ उमेश प्रसाद ही उनके सभी रोगों का इलाज करते रहे हैं।

Advertisement

स्वास्थ्य मंत्री भी सतर्क

झारखंड के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता कहते हैं कि लालू के डॉक्टर अगर अनुशंसा करेंगे तो उनको दिल्ली के एम्स के डॉक्टर से इलाज करवाया जायेगा। चिकित्सकों की टीम उनके लिए लगी हुई है।

लेकिन शक के आधार भी

लेकिन लालू प्रसाद के खिलाफ पीआईएल करने वाले वकील राजीव कुमार ने मांग की है कि उनको मिलिट्री के डॉक्टर से जांच करवाई जाये, तभी सच्चाई सामने आयेगी। उनका आरोप है कि लालू प्रसाद पर हेमंत सरकार मेहरबान है। उधर भाजपा सांसद संजय सेठ का कहना है कि जब वे बंगले में रहते हैं तो उनकी तबीयत ठीक रहती है और पेइंग वार्ड में आते ही उनकी तबीयत अचानक क्यों ख़राब हो जाती है?

अजय वर्मा
समाचार संपादक

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

लेटेस्ट अपडेट

error: Content is protected !!