17.1 C
New Delhi
Friday, March 1, 2024
-Advertisement-

रिम्स में लालू के स्वास्थ्य को लेकर सस्पेंस, स्पेशलिस्ट से जांच क्यों नही?

पटना: आखिर चारा घोटाले में सजा काट रहे लालू प्रसाद की बीमारी का क्या राज है? यह बात सच है कि उनको कई रोग घेरे हुए है लेकिन किडनी मामले पर सस्पेंस बना हुआ है। आखिर किडनी स्पेशलिस्ट से जांच क्यों नहीं हो रही?

किडनी खराब तो अच्छा इलाज क्यों नहीं ?

तीन साल से जेल काट रहे लालू प्रसाद का इलाज अदालत के निर्देश पर डॉ उमेश प्रसाद कर रहे हैं जिनके मुताबिक उनकी किडनी लास्ट स्टेज में है और कभी भी डायलिसिस की जरूरत पड़ सकती है। रांची के जाने माने डॉक्टर शम्भू भी ऐसा ही मानते हैं लेकिन अब तक उनको किसी बड़े किडनी विशेषज्ञ से नहीं दिखाया गया और ना ही कभी बड़े डॉक्टर से जांच कराने की अनुशंसा ही की गई है।

2018 से रिम्स में इलाजरत

मालूम हो कि जेल से सितम्बर 2018 को इलाज के लिए उनको रिम्स में शिफ्ट किया गया था और तब से लेकर वह लगातार रिम्स में इलाज करा रहे हैं। वैसे उनको कई बीमारियों ने घेर रखा है लेकिन उसमें किडनी से वे ज्यादा परेशान हैं। डॉ उमेश प्रसाद ही उनके सभी रोगों का इलाज करते रहे हैं।

स्वास्थ्य मंत्री भी सतर्क

झारखंड के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता कहते हैं कि लालू के डॉक्टर अगर अनुशंसा करेंगे तो उनको दिल्ली के एम्स के डॉक्टर से इलाज करवाया जायेगा। चिकित्सकों की टीम उनके लिए लगी हुई है।

लेकिन शक के आधार भी

लेकिन लालू प्रसाद के खिलाफ पीआईएल करने वाले वकील राजीव कुमार ने मांग की है कि उनको मिलिट्री के डॉक्टर से जांच करवाई जाये, तभी सच्चाई सामने आयेगी। उनका आरोप है कि लालू प्रसाद पर हेमंत सरकार मेहरबान है। उधर भाजपा सांसद संजय सेठ का कहना है कि जब वे बंगले में रहते हैं तो उनकी तबीयत ठीक रहती है और पेइंग वार्ड में आते ही उनकी तबीयत अचानक क्यों ख़राब हो जाती है?

अजय वर्मा
अजय वर्मा
समाचार संपादक