29 C
New Delhi
Thursday, May 6, 2021

“एएसआई के अंतर्गत आने वाले पुरातत्व स्थलों एवं प्राचीन स्मारकों में शूटिंग करें”

नई दिल्ली: आत्मनिर्भर भारत अभियान के तहत संस्कृति एवं पर्यटन मंत्री प्रह्लाद पटेल ने बृहस्पतिवार को फिल्म उद्योग से कहा कि वे एएसआई के अंतर्गत आने वाले पुरातत्व स्थलों एवं प्राचीन स्मारकों में शूटिंग करें। पटेल ने आश्वासन दिया कि शूटिंग के लिए ऑनलाइन आवेदन करने के 15-20 दिन के अंदर ही उन्हें अनुमति प्रदान कर दी जाएगी।

फिक्की के एक कार्यक्रम में पटेल ने कहा, ” इस समय फिल्म उद्योग के लिए विदेशी गंतव्यों पर जाकर शूटिंग करना मुश्किल होगा। इसलिए हमने सुझाव दिया कि वे पूर्वोत्तर के राज्यों में जा सकते हैं।”

Advertisement

उन्होंने कहा, ”इससे प्रधानमंत्री की लोगों से की गई देश के विभिन्न हिस्सों में घूमने की अपील भी पूरी हो जाएगी। मैंने उन्हें कहा कि हम शूटिंग के लिए उन्हें 15-20 दिन में अनुमति प्रदान करेंगे। उन्हें केवल ऑनलाइन आवेदन करना होगा।”

Advertisement

भारतीय पुरात्तव सर्वेक्षण (एएसआई) के 3,000 से अधिक संग्रहालय और स्थल हैं। जिन्हें कोरोना वायरस महामारी के कारण लागू लॉकडाउन के बाद छह जुलाई से दोबारा खोला गया है।

वर्तमान में एएसआई स्थलों पर शूटिंग की अनुमति है। लेकिन इसके लिए काफी कागजी कार्यवाही करनी पड़ती है। जिसमें बहुत समय लग जाता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

लेटेस्ट अपडेट

error: Content is protected !!