बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से भेंट

नई दिल्लीः चार दिवसीय यात्रा पर भारत आईं बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने मंगलवार को राष्ट्रपति भवन में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु से मुलाकात की। राष्ट्रपति भवन में बांग्लादेश की प्रधानमंत्री का स्वागत करते हुए राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ने कहा कि हमारा साझा इतिहास, भाषा और संस्कृति हमें एक दूसरे से जोड़ती हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और प्रधानमंत्री शेख हसीना के नेतृत्व में, भारत और बांग्लादेश के बीच द्विपक्षीय संबंधों को काफी विस्तार मिला है।

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ने कहा कि जिस तरह से दोनों देशों ने मिलकर बांग्लादेश की आजादी के 50वें वर्ष और भारत-बांग्लादेश द्विपक्षीय संबंधों की स्वर्ण जयंती मनाई है, वह वास्तव में विशिष्ट है। इन ऐतिहासिक समारोहों में भाग लेने के लिए भारत के राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री, दोनों की बांग्लादेश यात्रा यह दर्शाती है कि भारत, बांग्लादेश के साथ अपने संबंधों को कितना महत्व देता है।

राष्ट्रपति को यह जानकर प्रसन्नता हुई कि बांग्लादेश ने अपने लोगों की सामाजिक-आर्थिक समृद्धि में बड़ी सफलता हासिल की है। उन्होंने आश्वासन दिया कि भारत बांग्लादेश की विकास यात्रा में एक विश्वसनीय भागीदार बना रहेगा।

राष्ट्रपति ने कहा कि हमारे संबंधों को हमेशा सहयोग और आपसी विश्वास की भावना से मार्गदर्शन मिलता रहा है। महामारी और वर्तमान अंतर्राष्ट्रीय स्थिति की जरूरत है कि भारत और बांग्लादेश वैश्विक संकट से निपटने के लिए आर्थिक रूप से और अधिक जुड़े रहें। उन्होंने विश्वास व्यक्त किया कि इस यात्रा से दोनों देशों के बीच संबंध और परिपक्व तथा विकसित होंगे।

News Stump
News Stumphttps://www.newsstump.com
With the system... Against the system