प्रधानमंत्री मोदी ने दी ईद-उल-अज़हा और आषाढ़ी एकादशी की बधाई

नई दिल्लीः प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ईद-उल-अज़हा और आषाढ़ी एकादशी के अवसर पर लोगों को बधाई दी है। ईद-उल-अज़हा के मौके पर बधाई देते हुए प्रधानमंत्री ने देशवासियों से अपील की है कि वे इसके महत्व को समझें और मानव जाति की भलाई के लिए सामूहिक कल्याण और समृद्धि की भावना को आगे बढ़ाते रहें।

प्रधानमंत्री ने एक ट्वीट में कहा; “ईद मुबारक! ईद-उल-अज़हा की बधाई। यह पर्व हमें मानव जाति की भलाई के लिए सामूहिक कल्याण और समृद्धि की भावना को आगे बढ़ाने की दिशा में काम करने के लिए प्रेरित करता रहे।”

प्रधानमंत्री मोदी ने आषाढ़ी एकादशी के अवसर पर देशवासियों को बधाई देते हुए पूर्व-प्रसारित ‘मन की बात’ कार्यक्रम का एक अंश भी साझा किया है। मन की बात कार्यक्रम के उस अंश में प्रधानमंत्री ने वारकरी परंपरा और पंढरपुर की दिव्यता के बारे में चर्चा की थी।

अषाठी एकादशी को लेकर प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया; “आषाढ़ी एकादशी के पावन अवसर पर बधाई। भगवान विट्ठल का आशीर्वाद हम पर बना रहे और हमारे समाज में खुशी की भावना बढ़ती रहे। पूर्व-प्रसारित #मन की बात का एक अंश साझा कर रहा हूं, जिसमें हमने वारकरी परंपरा और पंढरपुर की दिव्यता के बारे में बात की थी।”

प्रधानमंत्री ने देहू के अपने भाषण का वीडियो भी साझा किया, जहां कुछ सप्ताह पहले उन्होंने संत तुकाराम जी को समर्पित एक मंदिर का उद्घाटन किया था।

उन्होंने ट्वीट किया: “कुछ हफ्ते पहले, मैं संत तुकाराम जी को समर्पित एक मंदिर का उद्घाटन करने के लिए देहू में था। अपने भाषण में, मैंने उनकी महान शिक्षाओं के बारे में बात की थी और बताया था कि हम सभी महान वारकरी संतों और ऋषियों से क्या सीख सकते हैं।”

इसके अलावा, प्रधानमंत्री ने वारकरी परंपरा पर अपना भाषण साझा किया, जिसे उन्होंने पिछले साल नवंबर में दिया था।

प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया, “पिछले साल नवंबर में, मुझे पंढरपुर में आध्यात्मिक पर्यटन को बढ़ावा देने वाली प्रमुख परियोजनाओं की आधारशिला रखने का सम्मान मिला था। यह भारत के युवाओं के बीच वारकरी परंपरा को और लोकप्रिय बनाने के हमारे प्रयासों का एक हिस्सा है।”

News Stump
News Stumphttps://www.newsstump.com
With the system... Against the system