अपराध के बढ़ते ग्राफ से नीतीश चिंतित, बोले—नतीजा नहीं तो कार्रवाई

पटना: चौपट हो चुकी कानून व्यवस्था की हालत से परेशान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार वैसे तो पद संभालने के बाद तीन—तीन बैठक कर चुके हैं लेकिन नतीजा जीरो देखकर बुधवार को पुलिस मुख्यालय पहुंच गये और कड़ा संदेश दिया। पुलिस के खत्म हो चुके इकबाल से वे भन्नाये हुए लग रहे थे।

नतीजा नहीं तो होगी कार्रवाई

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पटेल भवन पहुंचकर वरीय पुलिस अधिकारियों के साथ करीब दो घंटे तक चर्चा की। इस दौरान नीतीश कुमार ने डीजीपी समेत अन्य वरीय अधिकारियों को दो टूक शब्दों में कह दिया कि अगर पुलिस तमाम सुविधा देने के बावजूद नतीजे नहीं देगी तो इसके लिए जिम्मेदार अधिकारियों की पहचान कर उनके ऊपर ऐक्शन लिया जाएगा।

Advertisement

क्राइम कंट्रोल कीजिए या…

सीएम ने साफ कहा कि या तो क्राइम कंट्रोल कीजिए या फिर महत्वपूर्ण पदों को छोड़ दीजिए। मुख्यमंत्री ने कहा कि हमने पुलिसिंग को मुस्तैद बनाने के लिए हर संभव कोशिश की है। राज्य सरकार स्मार्ट पुलिसिंग के लिए पैसों की कोई कमी नहीं होने दे रही। पुलिस को सुविधाएं मुहैया कराई गई हैं, लेकिन इसके बावजूद अगर रिजल्ट नहीं मिलता है तो उनके पास कोई विकल्प नहीं रह जाता है। अब वह किसी को बख्शने के मूड में नहीं है।

Advertisement

बंदूक की नोक पर युवती का अपहरण

पिछले चौबीस घंटे के भीतर अपराधियों ने सूबे में कहर बरपाया है। फुलवारी शरीफ की एक शिक्षिका का उसके घर से ही अपहरण हुआ, जहानाबाद में दिनदहाड़े सीआरपीएफ जवान के मुंह में गोली मार दी, बांका में पुलिस वाले से 6 लाख लूट लिया, मुजफ्फरपुर में भी एक शख्स को गोली मार दी गई तथा मोतिहारी में किसान की हत्या कर दी गई।

अजय वर्मा
समाचार संपादक

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here