नीतीश कुमार ने लिया संकल्प, कहा- बीजेपी के साथ फिर कभी गठबंधन नहीं

समस्तीपुरः बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने प्रदेश की जनता से वादा किया है कि वे फिर कभी भाजपा के साथ गठबंधन नहीं करेंगे। उन्होंने कहा कि वह बिहार के साथ ही देश की प्रगति के लिए काम करेंगे। नीतीश ने यह बयान शुक्रवार को समस्तीपुर में 75 करोड़ रुपये की लागत से बने इंजीनियरिंग कॉलेज का उद्घाटन करने के बाद अपने संबोधन में दिया है।

बता दें इस साल अगस्त में भाजपा-जद (यू) गठबंधन के टूटने के बाद नीतीश कुमार लगातार BJP के निशाने पर हैं। BJP सरकार पर तरह-तरह के आरोप लगा रही है, लेकिन अब नीतीश कुमार ने भी उसके खिलाफ कमर कस ली है। नीतीश ने आरोप लगाया कि पूर्व सहयोगी (भाजपा) महागठबंधन में संघर्ष पैदा करने की कोशिश कर रही हैं।

उन्होंने कहा,”भाजपा के लोग बकवास करते रहते हैं। मैं महागठबंधन छोड़कर 2017 में NDA में शामिल हो गया था, लेकिन अब मैं लौट आया हूं। भाजपा चाहती है कि हमारे बीच संघर्ष इस हद तक बढ़े कि हम निराश हो जाएं। यही कारण है कि भाजपा आजकल मुझ पर लगातार हमला कर रही है।”

अटल, अडवाणी और जोशी ने किया देश के विकास का काम

पूर्व प्रधान मंत्री अटल बिहारी वाजपेयी और भाजपा के अन्य दिग्गज नेताओं के साथ अपने संबंधों को याद करते हुए कुमार ने कहा, “वे (भाजपा) भूल गए हैं कि अटल बिहारी वाजपेयी 1998 में प्रधान मंत्री बने थे। उन्होंने मुझे तब केंद्रीय मंत्री बनाया था। मुझे तीन-तीन मंत्रालय सौंपे गए थे। लाल कृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी ने देश के विकास के लिए काम किया। आज केंद्र में बैठे लोगों का विकास से कोई लेना-देना नहीं है।”

भाजपा समाज में कलह पैदा करने का काम कर रही है- नीतीश कुमार

नीतीश कुमार ने कहा,”भाजपा समाज में संघर्ष पैदा करने के लिए काम कर रही है। इसका देश की प्रगति से कोई लेना-देना नहीं है। मैं अपने जीवन में कभी भी भाजपा के साथ गठबंधन नहीं करूंगा। मैं समाजवादी (समाजवादियों) के साथ रहूंगा और बिहार के साथ ही देश को भी आगे बढ़ाऊंगा। “

अमित शाह ने नीतीश पर किया सियासी हमला

इससे पहले 11 अक्टूबर को, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने स्पष्ट रूप से नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए बिहार में वर्तमान राजनीति के साथ समानांतर रूप से कहा, जेपी ने सत्ता के लिए कभी कुछ नहीं किया और जीवन भर सिद्धांतों के लिए काम किया, जबकि “सत्ता के लिए पक्ष बदलने वाले लोग बिहार के मुख्यमंत्री हैं।”

भाजपा नेता अमित शाह ने कहा,”मैं बिहार के लोगों से पूछता हूं- जेपी आंदोलन के माध्यम से ऊंचाई हासिल करने वाले नेता सत्ता के लिए कांग्रेस की गोद में बैठे हैं, क्या आप उनके साथ हैं?”

गृह मंत्री ने जयप्रकाश नारायण की सराहना की और कहा कि उन्होंने सत्ता के लिए कभी कुछ नहीं किया और जीवन भर सिद्धांतों के लिए काम किया। उन्होंने कहा, “आज सत्ता के लिए पाला बदलने वाले लोग बिहार के मुख्यमंत्री हैं।”

अमित शाह ने आगे कहा, “यह उनके (जयप्रकाश नारायण) द्वारा दिखाया गया रास्ता नहीं है। उन्होंने कभी भी सत्ता के लिए कुछ नहीं किया और जीवन भर सिद्धांतों के लिए काम किया। आज सत्ता के लिए 5 बार पाला बदलने वाले लोग बिहार के सीएम हैं।”

News Stump
News Stumphttps://www.newsstump.com
With the system... Against the system