NDA की राष्ट्रपति उम्मीदवार द्रौपद मुर्मू को मिला ओडिशा CM नवीन पटनायक का समर्थन

नई दिल्लीः BJD अध्यक्ष और ओडिशा CM नवीन पटनायक ने NDA की तरफ से घोषित राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू को अपना समर्थन दिया है। नवीन पटनायक के निर्देश पर ओडिशा के दो कैबिनेट मंत्रियों ने राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू के नामांकन पत्र पर हस्ताक्षर किए। गुरूवार को नई दिल्ली में मुर्मू के नामांकन पत्र पर हस्ताक्षर करने वालों में जगन्नाथ सरका और तुकुनी साहू का नाम शामिल है। दोनों मंत्री शुक्रवार को नामांकन दाखिल करने के समय राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के साथ भी मौजूद रहेंगे।

कल, सीएम नवीन पटनायक ने एक ट्वीट में एनडीए के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू को समर्थन दिया था। उन्हों ने मुर्मू को बधाई दी थी और कहा था, “माननीय पीएम @narendramodiji ने मेरे साथ इस पर चर्चा की तो मुझे खुशी हुई। यह वास्तव में #Odisha के लोगों के लिए गर्व का क्षण है।”

BJD अध्यक्ष ने भी ओडिशा विधानसभा के सभी सदस्यों से पार्टी लाइनों में कटौती करने और मुर्मू को देश के सर्वोच्च पद के लिए सर्वसम्मति से समर्थन देने की अपील की थी।

द्रौपदी मुर्मू उन कुछ राजनेताओं में से एक हैं जो संथालों के आदिवासी समुदाय से हैं। संभावना है कि 64 वर्षीय मुर्मू ओडिशा के एक आदिवासी समुदाय से भारत की पहली राष्ट्रपति बन सकती हैं। वह झारखंड के राज्यपाल के रूप में कार्य करने वाली आदिवासी समुदाय की पहली सदस्य थीं। वह कभी ओडिशा में बीजू जनता दल (बीजद) मंत्रिमंडल का हिस्सा थीं, जब नवीन पटनायक ने भाजपा के समर्थन से सरकार बनाई थी।

News Stump
News Stumphttps://www.newsstump.com
With the system... Against the system