-Advertisement-

लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने की बाबा सिद्दीकी की हत्या, सलमान खान की सुरक्षा बढ़ी

मुंबई: महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री बाबा सिद्दीकी की हत्या (Baba Siddique Murder case) की जिम्मेदारी लॉरेंस बिश्नोई गैंग (Lawrence Bishnoi Gang) ने ली है। 66 वर्षीय एनसीपी नेता की कल रात उनके बेटे जीशान सिद्दीकी के कार्यालय के बाहर गोली मारकर हत्या कर दी गई। इस घटना के बाद पहले से ही बिश्नोई गैंग के निशाने पर रहे बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान की सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

पुलिस के मुताबिक बाबा सिद्दीकी की हत्या में तीन शूटर शामिल थे। तीन में से दो को गिरफ्तार कर लिया गया है। गिरफ्तार किए गए शूटरों में एक शूटर हरियाणा से 23 वर्षीय गुरमेल बलजीत सिंह और दूसरा उत्तर प्रदेश से 19 वर्षीय धर्मराज कश्यप है, जबकि तीसरे की पहचान यूपी के शिव कुमार के रूप में की गई है जो अभी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है। चौथा व्यक्ति, जिसे संचालक माना जा रहा है वह भी भागा हुआ है।

इस मामाले में पुलिस ने कहा कि संदिग्ध कई महीनों से बाबा सिद्दीकी (Baba Siddique) पर नज़र रख रहे थे, उनके आवास और कार्यालय की टोह ले रहे थे। पुलिस ने खुलासा किया कि प्रत्येक संदिग्ध को हमले के लिए अग्रिम रूप से ₹ 50,000 का भुगतान किया गया था और हत्या से कुछ दिन पहले ही उन्हें हथियार पहुंचाए गए थे। गिरफ्तार किए गए दोनों संदिग्ध अब पुलिस हिरासत में हैं, और अन्य की तलाश जारी है।

इस घटना के बाद मुंबई पुलिस ने बांद्रा इलाका स्थित अभिनेता सलमान खान के आवास के आसपास भी सुरक्षा बढ़ा दी है। बता दें 14 अप्रैल की रात को, मुंबई का बांद्रा इलाका गोलियों की आवाज से दहल गया, जब मोटरसाइकिल पर दो लोगों ने सलमान खान के आवास के बाहर कई राउंड फायरिंग की थी। लॉरेंस बिश्नोई गिरोह से जुड़े आरोपियों पर हत्या की साजिश और अन्य गंभीर अपराधों का आरोप लगाया गया था।

चार्जशीट के मुताबिक, बिश्नोई गैंग ने एक्टर की हत्या के लिए 25 लाख रुपये की सुपारी दी थी। यह योजना अगस्त 2023 से अप्रैल 2024 तक कई महीनों में बनाई गई थी।

News Stump
News Stumphttps://www.newsstump.com
With the system... Against the system