कांग्रेस में शामिल होंगे कन्हैया,सड़को पर टंग गए पोस्टर लेकिन CPI को विश्वास नहीं

नई दिल्लीः एक तरफ जब कांग्रेस से कई युवा चेहरे दूर जा रहे हैं, तब कांग्रेस के साथ दो जाने-पहचाने चेहरे साथ आ रहे हैं। हार्दिक पटेल के बाद अब उम्मीद है कि बिहार के लेफ्ट नेता कन्हैया कुमार और गुजरात के निर्दलिय विधायक जिग्नेश मेवाणी अब से कुछ ही देर में कांग्रेस का दामन थामेंगे।

कन्हैया कुमार के कांग्रेस में शामिल होने को लेकर लंबे वक्त से अटकलें लगाई जा रही थीं, लेकिन आधिकारिक तौर पर ये ज्वाइनिंग अब जाकर हो रही है। कन्हैया और जिग्नेश के स्वागत के लिए दिल्ली में कांग्रेस पार्टी के दफ्तर के बाहर पोस्टर भी लगाए गए हैं, जिनमें कांग्रेस सांसद राहुल गांधी की भी तस्वीर है। ऐसा माना जा रहा है कि इनकी एंट्री से  कांग्रेस सुस्मित देव, ज्योतिरादित्य सिंधिया, और जितिन प्रसाद जैसे युवा नेताओं की कमी को भर पाएगी।

इधर बिहार भाकपा के राज्य सचिव राम नरेश पांडेय ने मंगलवार को कहा कि उन्हें उम्मीद है कि कुमार कांग्रेस में शामिल होने का अपना फैसला वापस ले लेंगे। “मुझे अब भी उम्मीद है कि कन्हैया कुमार कांग्रेस में शामिल नहीं होंगे क्योंकि उनकी मानसिकता कम्युनिस्ट है और ऐसे लोग अपनी विचारधारा के साथ सख्त हैं।”

पांडे ने यह भी उल्लेख किया कि कुमार ने राष्ट्रीय राजधानी में 4 और 5 सितंबर को भाकपा की राष्ट्रीय कार्यकारी परिषद की बैठक में भाग लिया, और कहा, “बैठक के दौरान, उन्होंने कभी पार्टी छोड़ने का कोई इरादा नहीं दिया, न ही उन्होंने किसी विशिष्ट पार्टी पद की मांग की। ।”

News Stump
News Stumphttps://www.newsstump.com
With the system... Against the system