BJP National Executive meet: ‘आने वाले अगले 30-40 साल होंगे भाजपा के युग’

नई दिल्लीः भाजपा के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को कहा कि अगले 30 से 40 साल उनकी पार्टी के युग होंगे और भारत एक “विश्व गुरु” बन जाएगा। यहां भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में राजनीतिक प्रस्ताव पेश करते हुए शाह ने कहा कि वंशवादी राजनीति, जातिवाद और तुष्टिकरण की राजनीति सबसे बड़ा पाप” था और वर्षों से देश की पीड़ा का कारण था।

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने उनके भाषण के बारे में संवाददाताओं को जानकारी देते हुए कहा कि शाह ने कई चुनावों में भाजपा की जीत का हवाला देते हुए कहा कि यह पार्टी के प्रति की जनता की स्वीकृति को रेखांकित करता है। उन्होंने पार्टी की “विकास और प्रदर्शन की राजनीति” के लिए लोगों की स्वीकृति को रेखांकित किया और परिवार शासन, जातिवाद और तुष्टीकरण की राजनीति को समाप्त करने का आह्वान किया।

गृह मंत्री ने कहा कि भाजपा तेलंगाना और पश्चिम बंगाल जैसे राज्यों में पारिवारिक शासन को खत्म कर देगी और आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु और ओडिशा सहित अन्य राज्यों में भी सत्ता में आएगी, जो 2014 में केंद्र में सरकार बनाने के बाद से अब तक भगवा पार्टी के पावर मार्च से बाहर हैं।

सरमा ने कहा कि बैठक में एक “सामूहिक आशा और खोज” थी कि भाजपा के विकास का अगला दौर दक्षिण भारत से आएगा।

बैठक में, शाह ने हाल ही में सुप्रीम कोर्ट के फैसले को “ऐतिहासिक” बताया, जिसमें दिवंगत सांसद एहसान जाफरी की पत्नी जकिया जाफरी की याचिका खारिज कर दी गई थी, जिसमें 2002 के गुजरात दंगों के मामले में तत्कालीन मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी सहित 64 लोगों को विशेष जांच दल (एसआईटी) की क्लीन चिट को चुनौती दी गई थी।

भाजपा नेता ने कहा कि मोदी ने दंगों में अपनी कथित भूमिका को लेकर एसआईटी जांच का सामना करते हुए चुप्पी साध ली और संविधान में अपना विश्वास बनाए रखा।

नेशनल हेराल्ड मामले में प्रवर्तन निदेशालय द्वारा उसके नेता राहुल गांधी को तलब किए जाने के बाद उन्होंने कथित तौर पर अराजकता फैलाने की कोशिश करने के लिए कांग्रेस पर कटाक्ष किया। सरमा ने गांधी पर कटाक्ष करते हुए कहा कि मोदी ने कभी इस तरह का “नाटक” नहीं किया।

अपने भाषण में, शाह ने कहा कि मोदी ने भगवान शिव की तरह अपने ऊपर फेंके गए सभी जहरों को पचा लिया। गृह मंत्री ने दावा किया कि कांग्रेस परिवार की पार्टी बन गई है, जिसके कई सदस्य पार्टी के भीतर लोकतंत्र के लिए लड़ रहे हैं।

उन्होंने कहा कि गांधी परिवार आंतरिक संगठनात्मक चुनाव नहीं होने दे रहा है क्योंकि उसे पार्टी पर अपना नियंत्रण खोने का डर है। उन्होंने कहा कि विपक्ष असंतुष्ट है और सरकार जो कुछ भी अच्छा करती है उसका विरोध करती रही है।

News Stump
News Stumphttps://www.newsstump.com
With the system... Against the system