बिहार कांग्रेस नेताओं की बैठक में मचा बवाल, प्रभारी थे मौजूद

पटना: कांग्रेस प्रभारी के साथ बैठक में एक बार फिर हंगामा मचा और संघर्षपूर्ण स्थिति हो गई। बैठक में आये नेता—कार्यकर्ताओं ने जमकर हंगामा काटा। किसी ने बीच बचाव करते प्रभारी की नहीं सुनी। कुर्सियां तक चल गई।

गुस्साये नेताओं ने कुर्सियां चलाई

हाल यह था कि सभी पिछले साल के अंत में बिहार में हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के खराब प्रदर्शन के लिए टिकट वितरण में गड़बड़ी का आरोप लगा रहे थे। बैठक शुरू होते ही कुछ नेताओं की ओर से पार्टी के प्रदेश नेतृत्व पर मनमानी करने और विधानसभा चुनावों में टिकटों की खरीद बिक्री करने को लेकर गंभीर आरोप लगाने शुरू कर दिए। हंगामा काफी देर तक जारी रहा। प्रभारी भक्त चरण दास नेताओं की नाराजगी को चुपचाप देखते रहे थे। इस दौरान कुछ नेताओं ने मंच की ओर से कुर्सियां भी फेंकी।

हंगामा पहली बार नहीं

इससे पहले नवंबर महीने में भी कांग्रेस ऑफिस में बैठक के दौरान नेताओं के बीच हाथापाई हो गई थी। विधानसभा चुनाव खत्म होने के बाद बिहार कांग्रेस में नवनिर्वाचित विधायकों की बैठक में 13 नवंबर को नेताओं ने जमकर बवाल मचा था। विधायक विजय शंकर दुबे को चोर तक कह दिया गया था। उस समय छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और कांग्रेस की स्क्रीनिंग कमेटी के चेयरमैन अविनाश पांडे भी मौजूद थे।

अजय वर्मा
अजय वर्मा
समाचार संपादक