महाराष्ट्र कैबिनेट में फेरबदल की चर्चा के बीच शिंदे और फडणवीस ने की अमित शाह से मुलाकात

नई दिल्लीः महाराष्ट्र में नई सरकार के गठन के बाद मंत्रिपरिषद के विस्तार की अटकलों के बीच, मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उप मुख्यमंत्री  देवेंद्र फडणवीस ने शुक्रवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की।

इस मामले से वाकिफ पार्टी पदाधिकारियों ने बताया कि शुक्रवार देर शाम यहां पहुंचे शिंदे और फडणवीस का राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा से भी मुलाकात का कार्यक्रम है।

दिल्ली पहुंचने के तुरंत बाद मुख्यमंत्री एकनाथ  शिंदे और उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस गाड़ी से महाराष्ट्र सदन चले गए। अधिकारियों ने कहा कि शाह के साथ चर्चा भाजपा और शिंदे के नेतृत्व वाले शिवसेना के गुट के बीच सत्ता-साझाकरण फार्मूले के आसपास केंद्रित है।

शाह ने शिंदे और फडणवीस के साथ अपनी मुलाकात की तस्वीरें साझा करते हुए ट्वीट किया, “मुझे विश्वास है कि नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन में आप दोनों ईमानदारी से लोगों की सेवा करेंगे और महाराष्ट्र को विकास की नई ऊंचाइयों पर ले जाएंगे।”

शिंदे और उनके गुट के 15 विधायकों को अयोग्य ठहराने की मांग करने वाली उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिव सेना द्वारा दायर एक याचिका पर 11 जुलाई को सुप्रीम कोर्ट में महत्वपूर्ण सुनवाई होनी है। सुनवाई से पहले शिंदे और फडणवीस की दिल्ली यात्रा बेहद खास समझा जा रहा है।

News Stump
News Stumphttps://www.newsstump.com
With the system... Against the system