‘कोई दूसरा सीएम कभी जेल नहीं भेजता’ भगवंत मान पर अरविंद केजरीवाल का बड़ा बयान

कुल्लूः आम आदमी पार्टी (AAP) के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को पंजाब के सीएम भगवंत मान की जमकर तारीफ की और कहा कि किसी अन्य नेता ने अपने ही मंत्री को अवैध गतिविधियों के लिए जेल नहीं भेजा। केजरीवाल पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री विजय सिंगला का जिक्र कर रहे थे जिन्हें राज्य कैबिनेट ने बर्खास्त कर दिया था और बाद में भ्रष्टाचार के आरोप में गिरफ्तार किया गया था।

उस समय भगवंत मान ने कहा था कि उनकी सरकार भ्रष्टाचार के खिलाफ जीरो टॉलरेंस होगी और खुद सिंगला को मंत्रिपरिषद से हटाने की घोषणा की। मान ने कहा कि यह निर्णय तब लिया गया जब उन्हें पता चला कि सिंगला कथित तौर पर अपने विभाग की निविदाओं और खरीद में एक प्रतिशत कमीशन की मांग कर रहे हैं।

हिमाचल प्रदेश में एक रैली को संबोधित करते हुए, केजरीवाल, जिनकी पार्टी भ्रष्टाचार के मुद्दे पर चुनाव लड़ती है, ने कहा, “क्या आपने कभी किसी सीएम को अपने मंत्री को जेल भेजने के बारे में सुना है? मान साहब को पता चला कि उनके स्वास्थ्य मंत्री अनैतिक गतिविधियों में लिप्त हैं। विपक्ष और मीडिया को पता नहीं था। अगर वह चाहते तो इसे कालीन के नीचे दबा सकते थे या आरोपी से अपना हिस्सा मांग सकते थे। लेकिन उन्होंने उसे जेल भेज दिया।

यह कहते हुए कि उन्होंने और उनकी पार्टी ने भारत से भ्रष्टाचार को खत्म करने की कसम खाई है, केजरीवाल ने आगे कहा, “हम राजनीति नहीं जानते। हम यहां राजनीति करने नहीं आए हैं। हमारा सफर अन्ना हजारे आंदोलन से शुरू हुआ और फिर हमने एक पार्टी बनाई। हमने देश से भ्रष्टाचार को खत्म करने का संकल्प लिया। पहले हमने दिल्ली में भ्रष्टाचार खत्म किया और फिर पंजाब में इसकी शुरुआत की।

आप हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 के लिए कमर कस रही है, जो इस साल होने वाला है। इससे पहले अप्रैल में, आप हिमाचल प्रदेश के अध्यक्ष अनूप केसरी, राज्य में पार्टी की महिला विंग की प्रमुख ममता ठाकुर के अन्य नेताओं के साथ पार्टी छोड़कर भाजपा में शामिल होने के बाद पार्टी को झटका लगा था। हिमाचल में चुनावी पदचिह्न का विस्तार करने की अपनी रणनीति के तहत, पार्टी ने शिमला में स्थानीय निकाय चुनाव भी लड़ा।

News Stump
News Stumphttps://www.newsstump.com
With the system... Against the system