कांग्रेस नेता ने लिखा सोनिया को पत्र, कहा- युवाओं के हाथ में थमाएं गांधी की लाठी

पटनाः अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी  (AICC) के सदस्य इन्तेखाब आलम (Intekhab Alam) ने कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को पत्र लिखकर एक विशेष अनुरोध किया है। उन्हों ने सोनिया से देश भर के युवाओं को महात्मा गांधी की लाठी देने का अनुरोध किया है। यह विशेष अनुरोध उन्हों ने लखीमपुर खीरी में हुई घटना के संदर्भ में किया है।

इंतेखाब का कहना है कि उत्तर प्रदेश की योगी सरकार बेलगाम हो चुकी है। वह अधिकारियों को डरा-धमकाकर मनचाहा काम कराने में माहिर है, लिहाजा वैसी निरंकुश शासन व्यवस्था से लड़ने के लिए युवाओं के हाथ में अब महात्मा गांधी की लाठी जरूरी है।

इंतेखाब ने लखीमपुर-खीरी में हुई घटना के दोषियों को अभी तक गिरफ़्तार नहीं करने पर घोर चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि भारत की आजादी में आंदोलनकारियों ने जिस तरह अपनी जान की परवाह नहीं करते हुए मुल्क को अंग्रेजों के हाथों से आजाद कराया था। आज समय की पुकार है कि सरकार के घिनौनापन और पक्षपात पूर्ण रवैये के विरूद्ध देश की आजादी की दूसरी लड़ाई के लिए महात्मा गांधी की न्याय की लाठी का सहारा लिया जाए।

इन्तेखाब आलम ने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा है कि ऐसी घटनाओं से देश सुलग रहा है और क़ाबिल प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी हैं कि मौनव्रत धारण किए हुए हैं। उन्हों ने प्रधानमंत्री की तुलना धृतराष्ट्र से करते हुए कहा कि, जिस तरह से उनके मौन ने एक संपन्न राज्य और खुद के परिवार को खत्म कर दिया, वैसे ही मोदी की चुप्पी से देश बरबादी की तरफ बढ़ रहा है।

उन्हों ने कहा कि मुझे फक्र है कि प्रियंका गांधी के शरीर में स्वतंत्रता सेनानी के रक्त ने जो दृढ़ता और निडरता दिखाया उससे सरकार को झुकना पड़ा। इन्होंने कहा कि योगी सरकार के अड़ियल रवैए, टूटते घमंड़ और हाई ड्रामा के पश्चात भी राहुल गांधी और प्रियंका गांधी को लखीमपुर खीरी के पीड़ित किसानों से मिलने से नहीं रोक सकी। उन्होंने पंजाब और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री द्वारा पीड़ित किसानों के परिवार को एक एक करोड़ रुपए देने की घोषणा का स्वागत करते हुए कहा कि यह कांग्रेस ही कर सकती है।

अभय पाण्डेय
अभय पाण्डेय
आप एक युवा पत्रकार हैं। देश के कई प्रतिष्ठित समाचार चैनलों, अखबारों और पत्रिकाओं को बतौर संवाददाता अपनी सेवाएं दे चुके अभय ने वर्ष 2004 में PTN News के साथ अपने करियर की शुरुआत की थी। इनकी कई ख़बरों ने राष्ट्रीय स्तर पर सुर्खियां बटोरी हैं।