19 C
New Delhi
Thursday, February 25, 2021

बागी नेताओं को भाजपा ने निकाला, चले गये थे लोजपा में

पटना : भाजपा ने अपने बागी नेताओं को निकालने का काम शुरु कर दिया है। उसने लोजपा के टिकट पर चुनाव लड़ रहे अपने 9 नेताओं को पार्टी से निकाल दिया हैं पार्टी से निकाले गये नेताओं में राजेंद्र सिंह से लेकर रामेश्वर चौरसिया जैसे कद्दावर नेता शामिल हैं।

6 साल के लिए निष्कासित

Advertisement

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष डॉ संजय जायसवाल द्वारा जारी पत्र के मुताबिक पार्टी ने राजेंद्र सिंह, रामेश्वर चौरसिया, डॉ उषा विद्यार्थी, विधायक रवीन्द्र यादव, श्वेता सिंह, इंदु कश्यप, अनिल कुमार, मृणाल शेखर और अजय प्रताप को 6 साल के लिए निष्कासित कर दिया गया है। पत्र में कहा गया है कि ये सभी लोग एनडीए प्रत्याशी के खिलाफ चुनाव लड़ रहे हैं। इससे पार्टी और एनडीए की छवि धूमिल हो रही है लिहाजा उन्हें पार्टी से निकालने का फैसला लिया गया है। राजेंद्र सिंह दिनारा से लोजपा उम्मीदवार बन गये हैं तो रामेश्वर चौरसिया सासाराम से उसके उम्मीदवार हैं। सीटिंग विधायक होने के बावजूद बेटिकट हुए रवींद्र यादव झाझा से लोजपा के प्रत्याशी हैं। डॉ उषा विद्यार्थी पालीगंज से, इंदु कश्यप जहानाबाद से लोजपा के उम्मीदवार हैं। जमुई के अजय प्रताप ने रालोसपा का दामन थाम लिया है और उसी पार्टी के उम्मीदवार बन गये हैं।

Advertisement

पहले दी थी चेतावनी

भाजपा ने अपने बागी उम्मीदवारों को पहले ही चेतावनी दी थी कि वे 12 अक्टूबर तक अपना नामांकन वापस ले लें। इसके बाद अरवल से निर्दलीय प्रत्याशी बने पूर्व विधायक चितरंजन ने नामांकन वापस ले लिया था लेकिन बाकी उम्मीदवार चुनाव मैदान में डटे रहे। आज पहले चरण के लिए नाम वापसी का आखिरी दिन थां नाम वापसी का समय समाप्त होते ही पार्टी ने कार्रवाई कर दी।

अजय वर्मा
अजय वर्मा
समाचार संपादक

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

लेटेस्ट अपडेट

error: Content is protected !!