नीतीश ने नैतिकता की दे दी तिलांजलि, बिहार में बढ़े क्राइम रेट पर बिफरे चिराग

पटनाः लोजपा (रा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह जमुई सांसद चिराग पासवान ने बिहार में बढ़ रहे अपराध पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को जमकर लताड़ लगाई है। चिराग पासवान ने कहा कि नीतीश कुमार ने नैतिकता और मानवता जैसे सभी आधारों की तिलांजलि दे दी है। नीतीश के लिए अब ना तो नैतिकता आधार बचा है और नाहीं मानवता। पासवान ने यह बात गुरुवार को आरा में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुई कही।

भोजपुर जिले में 9 दिनों में 9 हत्याओं के बाद ‘बिहार बचाओ पदयात्रा’ कार्यक्रम के दौरान आरा सहित जिले के कई गांवों का दौरा कर मृतकों के परिजनों से मुलाकात कर सांत्वना देने के बाद चिराग ने कहा, क्या कारण है कि एक के बाद एक कुल 9 हत्याएं हुईं…व्यवसायी, अनुसूचित जाति-जनजाति तथा अलग-अलग वर्ग एवं जाति से आने वाले लोगों को चुन-चुनकर मौत के घाट उतारा गया, लेकिन मुख्यमंत्री चुप्प हैं? इन अपराधिक घटनाओं के खिलाफ उनकी ज़ुबान से एक शब्द भी क्यों नहीं निकलता…क्या अपराधियों को उनका मौन समर्थन हासिल है?

जिले में हुई हत्याओं की इस श्रृंखला पर बिफरते हुए चिराग ने कहा कि भोजपुर जिला प्रशासन उदासीन रवैया दिखाती है, एसपी साहब बोलते हैं भैया हमसे पहले भी हत्याएं होती थीं। उन्होंने कहा कि प्रदेश में हत्याओं की श्रृंखला बन गई है? खास तौर पर यहां भोजपुर जिला में जिस तरीके से एक के बाद एक हत्याएं हो रही हैं, यह अपने आप में दर्शाता है कि किस तरीके से अपराधियों का मनोबल आज की तारिख में चरम सीमा पर है और कानून व्यवस्था पूरे तरीके से चरमरा गई है।

अपराध की घटनाओं पर क्षोभ व्यक्त करते हुए चिराग पासवान ने पुछा कि लगातार इतनी हत्याओं के बाद भी नीतीश कुमार कैसे चुप रह सकते हैं…वे पीड़ित परिवारों से मिलने भोजपुर जिला क्यों नहीं आते? चिराग ने मुख्यमंत्री से आग्रह करते हुए कि वे इस जिले में आएं उनके आने से अपराधियों में कड़ा संदेश जाएगा और प्रशासन भी मुस्तैद होगा।

अभय पाण्डेय
अभय पाण्डेय
आप एक युवा पत्रकार हैं। देश के कई प्रतिष्ठित समाचार चैनलों, अखबारों और पत्रिकाओं को बतौर संवाददाता अपनी सेवाएं दे चुके अभय ने वर्ष 2004 में PTN News के साथ अपने करियर की शुरुआत की थी। इनकी कई ख़बरों ने राष्ट्रीय स्तर पर सुर्खियां बटोरी हैं।