आदिपुरुष में हिंदू देवी-देवताओं का गलत चरित्र चित्रण, लखनऊ कोर्ट में शिकायत

लखनऊः उत्तर प्रदेश में सैफ अली खान, कीर्ति सैनन अभिनीत फिल्म ‘आदिपुरुष’ (Film Adipurush) के खिलाफ गुस्सा फूट रहा है। राज्य के विभिन्न जिलों में ब्राह्मण संगठनों ने इसके खिलाफ विरोध दर्ज कराया है, वहीं लखनऊ में एक वकील ने फिल्म के अभिनेताओं और निर्माताओं के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए अदालत का दरवाजा खटखटाया है।

लखनऊ के एक वकील प्रमोद पांडे ने गुरुवार को मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट (सीजेएम) के पास सैफ अली खान, प्रभास राघव, कृति सेनन, निर्माता और निर्देशक ओम राउत और भूषण कुमार को एक पक्ष बनाने की शिकायत दर्ज कराई है। उन्होंने मांग की है कि हिंदू देवताओं, विशेष रूप से हनुमान और राम के चरित्रों को गलत तरीके से चित्रित करने के लिए सितारों और फिल्म निर्माताओं के खिलाफ सीआरपीसी की धारा 153 (3) के तहत आपराधिक मामला दर्ज किया जाए।

शिकायत में कहा जाता है कि प्रमोद ने अपने कोर्ट कक्ष में फिल्म का ट्रेलर देखा था, जहां भगवान हनुमान को चमड़े की पोशाक में दिखाया गया है, जबकि भगवान राम को भी नकारात्मक रंग में चित्रित किया गया है। उन्होंने कहा कि इसके तुरंत बाद लखनऊ के पुलिस आयुक्त से शिकायत की गई लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई। इसके बाद उन्होंने कार्रवाई के लिए कोर्ट जाने का फैसला किया।

इससे पहले वाराणसी में भी फिल्म के खिलाफ विरोध दर्ज कराया गया था जहां ब्राह्मण समुदाय के नेताओं ने इसकी स्क्रीनिंग पर प्रतिबंध लगाने की मांग की थी। यूपी के उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक ने भी उनके साथ आवाज उठाते हुए कहा था कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है और हिंदू देवताओं को बुरी भावना से नहीं दिखाया जाना चाहिए।

News Stump
News Stumphttps://www.newsstump.com
With the system... Against the system