-Advertisement-

डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने किया दिल्ली की सड़कों का निरीक्षण, अधिकारियों को दिए कई निर्देश

नई दिल्लीः राष्ट्रीय राजधानी में औचक निरीक्षण के क्रम में दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने गुरुवार को विधानसभा से चंदागी राम अखाड़े तक सड़क का निरीक्षण किया। सड़क की जांच करते हुए, दिल्ली के डिप्टी सीएम ने लोक निर्माण विभाग (PWD) के अधिकारियों को उनके लिए एक मजबूत आधार बनाने के साथ-साथ सड़कों के सौंदर्यीकरण पर ध्यान केंद्रित करने का निर्देश दिया, ताकि उन्हें यात्रियों के लिए आकर्षक बनाया जा सके।

सड़क खंड के निरीक्षण के बाद मीडिया को संबोधित करते हुए, मनीष सिसोदिया ने कहा, “केजरीवाल सरकार का उद्देश्य दिल्ली भर के सभी यात्रियों को एक सुखद यात्रा अनुभव प्रदान करना है। इसके लिए, सभी सड़कों का रखरखाव कार्य प्राथमिकता के साथ और पूरी प्रतिबद्धता के साथ किया जाना चाहिए। PWD अधिकारियों की ओर से किसी भी तरह की ढिलाई बर्दाश्त नहीं की जाएगी।”

निरीक्षण के दौरान, सिसोदिया, जिनके पास अरविंद केजरीवाल कैबिनेट में PWD विभाग भी है, ने सड़कों पर कुछ दरारें देखीं और इंजीनियरों से कहा कि वे इसे जल्द से जल्द ठीक कर लें, इससे पहले कि इससे यात्रियों को कोई असुविधा हो।

उन्होंने आगे इंजीनियरों को सड़कों के निर्माण के दौरान प्रत्येक विवरण पर ध्यान केंद्रित करने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि सड़कें सुंदर होनी चाहिए, अच्छी तरह से बनाए रखी जानी चाहिए और दोनों तरफ हरित पट्टी होनी चाहिए।

सिसोदिया ने हरी-भरी सड़कों की वकालत की

आप नेता ने अधिकारियों को सड़कों की गलीचे से ढंकने का काम जल्द कराने के लिए भी कहा। उन्होंने जोर देकर कहा कि इंजीनियरों को यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता है कि सड़कों पर निशान अविश्वसनीय रूप से आवश्यक हैं और वर्ष के किसी भी समय किसी के ध्यान में नहीं आना चाहिए। इसके अलावा, उन्होंने कहा कि क्षेत्र के अधिकारियों को प्राथमिकता के आधार पर इस पर नजर रखनी चाहिए।

दिल्ली के लिए हरित वातावरण के लिए अपनी प्रतिबद्धता दिखाते हुए, सिसोदिया ने इंजीनियरों से कहा, “विभाग को इस सड़क के चारों ओर हरियाली बनाए रखने और भूनिर्माण के लिए एक बड़ी परियोजना की प्रतीक्षा करने की आवश्यकता नहीं है। सड़क की सभी बागवानी आवश्यकताओं को समय-समय पर पूरा और बनाए रखा जाना चाहिए। , “एएनआई ने बताया।

दिल्ली के डिप्टी सीएम ने अपने निरीक्षण के बारे में बाद में ट्विटर पर जानकारी देते हुए कहा कि सड़क की सतह की ताकत बढ़ाने की आप सरकार की योजना, रोड मार्किंग पर नियोजित कार्य, नए साइनेज, सौंदर्यीकरण और बागवानी को बढ़ाने से जल्द ही चेहरा बदल जाएगा।

उन्होंने सड़क के दोनों किनारों पर हरियाली बनाए रखने के लिए मध्य कगार पर बेहतर प्रकार के पौधों की खेती का भी आदेश दिया। आप मंत्री ने कहा कि रखरखाव गतिविधियों को ऐसे समय में किया जाना चाहिए जब यातायात की आवाजाही कम हो।

News Stump
News Stumphttps://www.newsstump.com
With the system... Against the system