राहुल की जनाकांक्षा रैली को सफल बनाने के लिए कार्यकर्ताओं नें झोंकी ताकत

नवादा: 3 फरवरी को पटना के गांधी मैदान में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की जनाकांक्षा रैली की तैयारी जोरों पर है। इसी क्रम में लोगों की सहभागिता व उपस्थिति के लिए प्रचार-प्रसार हेतु नवादा के प्रजातंत्र चौक से एक यांत्रिक रथ को रवाना किया गया। इस रथ का नैतृत्व AICC सदस्य सह मीडिया पैनललिस्ट मुकेश कुमार दिनकर कर रहे हैं। इस रथ को कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सह नवादा के पूर्व विधायक नरेंद्र कुमार ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

इस मौके पर वरिष्ठ कांग्रेसी नेता नरेंद्र कुमार ने किसानों की उपेक्षा के साथ साथ सहकारिता के क्षेत्र के प्रति उदासीनता के लिए भाजपा सरकार को जवाबदेह ठहराया। वहीं मुकेश दिनकर ने लोगों से जनाकांक्षा रैली में उपस्थित होने के अनुरोध के साथ राहुल गांधी द्वारा कृषक कल्याण अर्थ, एकल खिड़की योजना, सहकारी समितियों के सशक्तिकरण, फसलों के न्यूनतम समर्थन मूल्य (राजस्थान,मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के तौर पर), ऋण माफी आदि विषयों के साथ युवाओं व विद्यार्थियों के लिए एक सशक्त राष्ट्र निर्माण की दिशा में अर्थव्यवस्था के सुदृढ़ीकरण, रोजगार सृजन, मिनिमम इनकम गारंटी योजना, छात्र आयोग गठन जैसे ज्वलंत मुद्दों को अपने संबोधन में शामिल किए जाने की बात कही।

दिनकर ने लंबे अरसे से बिहार में चली आ रही भाजपा नीत की सरकार पर नवादा जिले की उपेक्षा का आरोप लगाया। दिनकर का कहना है  कि कांग्रेसी काल में जिले में जो विकास की गंगा बह रही थी उसे भी वर्तमान में बाधित कर दिया गया है। जिले में औद्योगिक विकास शून्यता की स्थिति में है। नवादा स्थित औद्योगिक क्षेत्र व वारिसलीगंज चीनी मिल की स्थिति दयनीय व जर्जर हो चुकी है। बकौल दिनकर कांग्रेस के सरकार में ही जिले के चीर-परिचित विकास का स्वप्न पूर्ण हो सकता है।

कार्यक्रम का संचालन करते हुये उच्च न्यायालय के अधिवक्ता शुभांकर शर्मा ने कहा कि कांग्रेस फिर से जन-जन की आवाज बन चुकी है। मौके पर उपस्थित मो0 रजिक खाँ, कार्यकारी अध्यक्ष, नवादा जिला कांग्रेस कमेटी द्वारा सरकार पर राष्ट्रव्यापी असहिष्णु माहौल प्रायोजित करने का आरोप लगाया। इस मौके पर बिहार प्रदेश युवा कांग्रेस के पूर्व सचिव प्रभाकर झा, पूर्व जिला अध्यक्ष रामनरेश सिंह के अलावे कई लोगों ने अपनी उपस्थिति दर्ज कराई।

Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here