‘रेड डे’ सेलिब्रेशनः गढ़ नोखा स्थित यूरो किड्स वर्ल्ड में बच्चों ने जाना लाल रंग का महत्व

रोहतासः गढ़ नोखा स्थित यूरो किड्स वर्ल्ड (Eurokids world) स्कूल में आज ‘रेड डे’ (Red day) पूरे उत्साह के साथ मनाया गया। इस अवसर पर स्कूल के सभी बच्चे लाल रंग के कपड़े पहनकर विद्यालय पहुंचे जहां टीचर्स द्वारा उन्हे लाल रंग के बैलून भेंट किए गए।

eurokids world, Garh Nokha, Red day

‘रेड डे’ (Red day) के इस खास मौके पर बच्चों के साथ उनके टीचर्स भी लाल परिधान में ही विद्यालय पहुंचे। वहीं कक्षाओं को भी लाल रंग की वस्तुओं व खिलौनों से सजाया गया था। ऐसा लग रहा था जैसे पूरा का पूरा विद्यालय लाल रंग के गुलाब की पंखुड़ियों से सजाया गया हो।

इस अवसर पर पढाई से अलग बच्चों ने आज पूरे दिन अपने टीचर्स के साथ मस्ती की और जीवन में लाल रंग के महत्व को समझा। इस दौरान लाल रंग के महत्व पर प्रकाश डालते हुए टीचर्स ने बच्चों से लाल रंग से सम्बंधित प्रश्न पूछे और उन्हे लाल रंग के फलों एवं सब्जियों से भी परिचित कराया।

‘रेड डे’ (Red day) के अवसर पर यूरो किड्स वर्ल्ड (Eurokids world) के निदेशक विश्वास रंजन ने स्कूल के तमाम बच्चों को लाल बैलून भेट किए। विश्वास का कहना है कि रंगों के बिना जीवन अधूरा है। सभी रंग अत्यंत विशेष होते हैं। इनका जीवन में एक अलग महत्व है। लाल रंग जहां खतरा, तीव्रता और उत्तेजना का सूचक है, वहीं यह रंग साहस, शक्ति और उत्साह बढ़ाता है। साथ ही उन्होने कहा कि लाल रंग को प्रेम, क्रोध और संघर्ष का प्रतीक माना जाता है जिसे समझना बेहद जरूरी है।

Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here