पटना सहित प्रदेश के 19 जिलों में आंधी और बारिश के साथ ठनका गिरने की संभावना

पटनाः मौसम विभाग ने राजधानी पटना (Patna and 19 other districts on Alert mode) सहित राज्य के 19 जिलों में आंधी, बारिश और ठनका गिरने का अलर्ट जारी किया है। प्राप्त सूचना के मुताबिक 60 से 70 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से आंधी चलने और कुछ जगहों पर गरज से साथ मध्यम बारिश होने की भी संभावना है। मौसम विभाग के मुताबिक इस तरह की स्थिति पश्चिमी विक्षोभ के कारण पैदा हुई है।

मौसम विभाग की तरफ से जिन जिलों के लिए अलर्ट जारी किया गया है उनमें मुजफ्फपुर, दरभंगा, वैशाली, शिवहर, समस्तीपुर, सुपौल, अररिया, पश्चिमी चंपारण, पूर्वी चंपारण, गोपालगंज, सीवान, छपरा, सीतामढ़ी, मधुबनी, किशनगंज, पूर्णिया, सहरसा और मधेपुरा में में हाई अलर्ट जारी किया गया है। वहीँ पटना, बक्सर, भोजपुर, रोहतास, भभुआ, नालंदा, औरंगाबाद, जहानाबाद, गया, नवादा, शेखपुरा, बेगुसराय, लखीसराय, कटिहार, भागलपुर, बांका, मुंगेर, खगड़िया और जमुई में भी आंधी-पानी के आसार हैं।

विभाग के अलर्ट के बाद आपदा प्राधिकार ने जनहित में एक एडवाइजरी भी जारी की है। लोगों को आंधी-तूफान के दौरान सुरक्षित स्स्थनों पर रहने की सलाह देते हुए कहा है कि तेज बारिश-तूफान के वक्त अपने घर के मजबूत भाग के अंदर रहें। टूटे बिजली के तारों से सावधान रहें। किसी भी जानकारी के लिए  बिहार राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (SDRF) के नंबर 06122522032 पर संपर्क करें।

Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here