चुनाव के मद्देनज़र जिलाधिकारी व एसपी ने की सेक्टर मजिस्ट्रेट के साथ बैठक

सीवान: हसनपुरा प्रखंड के पब्लिक हाई स्कूल के परिसर में गुरुवार को जिलाधिकारी रंजीता व एसपी नवीनचंद झा ने अगामी लोकसभा चुनाव 2019 को शांतिपूर्ण व निष्पक्ष सम्पन्न कराने को तीन प्रखंडों यथा सिसवन, हसनपुरा, रघुनाथपुर के सेक्टर पदाधिकारियों के साथ समीक्षात्मक बैठक की।

बैठक की शुरुआत जिलाधिकारी, एसपी व अन्य ने दीप प्रज्जवलित कर किया। उसके बाद डीएम ने सभी को मतदान करने के लिये शपथ दिलायी। कार्यक्रम का संचालन वरीय उपसमाहर्ता राधाकांत ने की। डीएम ने बूथों की भौतिक स्थिति, संवेदनशील बूथों पर विधि व्यवस्था व बुथों पर मूलभूत सुविधाएं आदि के विषय में चर्चा की। साथ ही सभी सेक्टर पदाधिकारियो, बीएलओ,आंगनबाड़ी कर्मियों,जीविका दीदीयों तथा आमजनों से लोकतंत्र के पर्व में उत्साह के साथ भाग लेने की अपील की।

मतदाताओं में जागरुकता फैलाने को लेकर परामर्श देते हुए उन्होने कहा  कि लोगों को इसके महत्व के बारे समझाएं ताकि अधिक से अधिक लोग मतदान कर सके। उन्होंने कहा कि पिछले लोस चुनाव 56 फीसदी व विधानसभा चुनाव में 54 फीसदी मतदान हुआ था। इस बार मतदान की प्रतिशत को बढ़ाने को कहा गया। इस चुनाव आयोग का नारा है ‘कोई मतदाता छूटे नहीं’। इसलिये घर घर जाकर लोगों को उनके मत का अधिकार बतायें व सुयोग्य जनप्रतिनिधि का चयन करें।

पुलिस कप्तान ने कहा कि सभी बूथों पर सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किये जायेगे। गड़बड़ी करने वालों पर कार्रवाई होगी। क्षेत्र में शराब मिलने की शिकायत पर संबंधित थानाध्यक्ष पर कार्रवाई की जाएगी।डीडीसी सुनील कुमार ने दिव्यांग व विक्षिप्त मतदाताओं को मतदान करने के लिये प्रोत्साहित करने की अपील की। बैठक में हसनपुरा के बीडीओ डॉ दीपक कुमार सिंह, सीओ चंद्रमा राम, रघुनाथपुर बीडीओ संतोष मिश्र, सीओ देवनारायण झा, सिसवन के सीओ इन्द्रवंश राय, बीईओ परमानंद मिश्र, आंदर प्रभाग के इंसपेक्टर, एमएच नगर, सिसवन, चैनपुर, रघुनाथपुर के थानाध्यक्ष आदि बैठक में उपस्थित थे।

Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here