निर्विघ्न चुनाव कराने को लेकर जिला प्रशासन सजग, 450 अपराधियों पर CCA प्रस्ताव पारित

पटनाः लोकसभा चुनाव को भयमुक्त और स्वक्षता पूर्ण संपन्न कराने को लेकर पटना डीएम कार्यालय में आज एक अहम बैठक बुलाई गई। बैठक में डीएम पटना कुमार रवि, एसएसपी पटना गरिमा मलिक के साथ ही विधि व्यस्था से जुड़े जिले के कई अन्य अधिकारी भी मौजूद रहे।

डीएम कुमार रवि ने बताया कि यह बैठक चुनाव के मद्देनज़र विधि व्यवस्था एवं अन्य आवश्यक तैयारियों के संबंध में समीक्षात्मक बैठक के तौर पर बुलाई गई है। उन्होने बताया कि ज्यादा से ज्यादा लोग मतदान करें इसके लिए प्रशासन पूरी तरह मुस्तैद है। निर्विघ्न चुनाव संपन्न कराने को लेकर प्रशासन पूरी तरह तैयार है।

वहीं स्वक्ष एवं भयमुक्त चुनाव कराने को लेकर उन्होने बताया कि जितने भी मतदान केंद्र हैं उन पर सुरक्षा की पुख्ता तैयारियां की जा रही है। अपराधियों पर नकेल कसने के वास्ते लगभग 450 अपराधियों पर CCA का प्रस्ताव पारित हो चुका है और लगभग 50 मे आदेश पारित हुए है।

CCA के इन सभी मामलों में जल्द ही आदेश किया जाएगा और अपराधियों पर कार्रवाई की जाएगी। इसके अतिरिक्त धारा 107 के तहत भी 15000 से ज्यादा लोगो पर कार्रवाई प्रारंभ की गई है।

डीएम कुमार रवि के मुताबिक इसके अलावा सभी क्षेत्रों में 3 फ्लाइंग स्क्वायड के माध्य्म से नियमित रूप से छापेमारी और जांच अभियान चलाया जा रहा है।

Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here