7 IAS और 8 IPS अधिकारियों का तबादला, सुशील कुमार बने भोजपुर के नए एसपी

पटनाः लोकसभा चुनाव के मद्देनज़र लागू आदर्श आचार संहिता समाप्त होते ही राज्य सरकार ने मंगलवार को 7 IAS और 8 IPS अधिकारियों का तबादला कर दिया है। तीन जिलों में नए जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक की तैनाती की गई है।

जिन IAS अधिकारियों के तबादले किए गए हैं उनमें वैशाली के DDC रहे रौशन कुशवाहा को भोजपुर, आपदा प्रबंधन विभाग के अपर सचिव रहे रंजीत कुमार सिंह को सीतामढ़ी और PHED के संयुक्त सचिव रहे चंद्रशेखर सिंह को समस्तीपुर का जिलाधिकारी बनाया गया हैं।

इसी तरह जिन तीन IPS अधिकारियों को SP के पद पर तैनात किया गया है उनमें गया के सिटी SP सुशील कुमार, जगदीशपुर के SDPO मंजीत और सीवान के SDPO कांतेश कुमार मिश्रा का नाम शामिल है। सुशील कुमार को जहां भोजपुर के पुलिस कप्तान की जिम्मेदारी सौंपी गई है वहीं, मंजीत को गया का नया सिटी SP और कांतेश कुमार मिश्रा को पटना के ग्रामीण SP बनाया गया है।

भोजपुर के SP आदित्य कुमार को IG रेल के सहायक बद पर तैनात किया गया है। पदस्थापन की प्रतीक्षा में रहे डीआईजी रत्न मणि संजीव को डकैती निरोध (CID) और SP विवेक कुमार को BMP-1(पटना) के कमांडेंट की नई जिम्मेदारी मिली है। ATS की SP लिपि सिंह को दोबारा बाढ़ के SDPO की कमान सौंपी गई है।

बता दें 41वीं बैच के विभागीय SP सुशील कुमार के लिए बतौर एसपी यह पहला जिला होगा। BPS से IPS कैडर में प्रमोशन मिलने के बाद भोजपुर जिला में बतौर SP यह उनकी पहली पोस्टिग है। अभी 9 मार्च को ही उनकी पदस्थापना गया सिटी SP के रूप में हुई थी। महज दो महीने बाद ही उन्हें जिला की कमान मिली है। सुशील गया सिटी एसपी के पहले आर्थिक अपराध इकाई में अपर पुलिस अधीक्षक के पद पर कार्यरत थे। बतौर SDPO उन्होंने मोतिहारी जिला के रक्सौल, समस्तीपुर, छपरा, पटना सिटी, मसौढ़ी व मधुबनी जिला में सेवा दी है।

Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here