लोकसभा चुनाव 2019ः गुलफिशां जबी उर्फ सुग्गन ने किया पटना साहिब से नामांकन

पटनाः 2019 के चुनावी रण में पटना साहिब लोकसभा सीट से ताल ठोक चुकी निर्दलीय प्रत्याशी गुलफिशां जबी उर्फ सुग्गन (Gulfishan Jabeen alias Suggan) ने बड़े ही सादगी के साथ सोमवार को अपना नामांकन दाखिल किया। नामांकन के लिए गायघाट से निकला उनका काफिला सैंकड़ो लोगों और दर्जनों गाड़ियों के साथ आयोग के नियमों का पालन करते हुए पटना कलेक्ट्रेट गेट तक रोड शो करते पहुंचा। रोड शो के दौरान सुग्गन अपने चिर परिचित बोल्ड अंदाज में ई-रिक्शे पर खड़ी होकर नामांकन करने पहुंची।

सुग्गन कलेक्ट्रेट गेट के अंदर मात्र कुछ स्थानीय लोगों के साथ दाखिल हुईं और निर्वाची पदाधिकारी समाहरणालय में पहुंचकर नामांकन किया। इस दौरान पिछड़ा, दलित और मुस्लिम अधिकार मंच के अध्यक्ष अलिम अंसारी एवं मुराद वेलफेयर ऑर्गनाइजेशन की कोऑर्डिनेटर गाजाल खान आदि उनके साथ मौजूद रहे।

नामांकन के बाद मीडिया से मुखातिब सुग्गन ने कहा कि हम किसी की खामियों को उजागर करने, गिनाने या विरोध करने नहीं बल्कि उनको दूर और दुरुस्त करने आ रहे हैं। हम किसी को चुनौति देने या नाकारा साबित करने भी नहीं बल्कि उन समस्याओं का हल निकालने आ रहे हैं, जिनसे उबरना हमारे आज और आने वाले कल के लिए बेहद जरुरी है। सुग्गन ने कहा कि रविशंकर और शत्रुघ्न जैसे दिग्गज भले ही यहां से मैदान में हैं, लेकिन उनका मुकाबला यहां किसी से नहीं। उनका मुकाबला बद से बदतर हो चले उन हालात और परिस्थितियों से है जो जनता के लिए सरदर्द बने हुए हैं।

सुग्गन की मानें तो वो यहां की क्षेत्रिय हैं और जनता की जरूरतों को करिब से समझती हैं और उन्हे दूर करने का जज्बा रखती हैं। वे इस लड़ाई को क्षेत्र की जनता के विशेष आग्रह पर लड़ रही हैं और ऐसे में जित पक्की है। उन्होने क्षेत्र की जनता पर विश्वास जताते हुए कहा कि सियासत के मैदान में ये लड़ाई भले ही सुग्गन लड़ रही हैं, लेकिन ये ललकार जनता की है, ये पुकार जनता की है, मांग जनता की है और जित हार भी जनता की ही है।

Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here