प्रधानमंत्री मोदी ने श्रीलंका के राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री से फोन पर की बात

नई दिल्लीः प्रधानमंत्री  नरेंद्र मोदी ने श्रीलंका के राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री के साथ टेलीफोन पर बातचीत की और श्रीलंका में हुए आतंकी हमले में मारे गए लोगों के प्रति अपनी और सभी भारतीयों की ओर से हार्दिक संवेदना व्यक्त की । बता दें रवीवार को श्रीलंका में हुए आतंकी हमले में 150 से अधिक निर्दोष लोगों के मारे जाने की खबर के बाद पूरा विश्व स्तबद्ध है।

फोन पर बात करने के दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने धार्मिक स्थलों सहित और एक धार्मिक उत्सव के दौरान सिलसिलेवार तरीके से किये गये इन आतंकी हमलों की बेहद कड़े शब्दों में निंदा की। उन्हें निर्मम और पूर्व नियोजित बर्बर कृत्य करार देते हुए उन्होंने कहा कि ये हमले हमारे क्षेत्र और पूरी दुनिया में आतंकवाद द्वारा पूरी मानवता के लिए की गई सबसे गंभीर चुनौती की मनहूस याद दिलाते हैं।

प्रधानमंत्री ने श्रीलंका में हुए भीषण विस्फोटों की निंदा की

प्रधानमंत्री ने कहा “मैं श्रीलंका में हुए भीषण विस्फोटों की कड़ी निंदा करता हूं। हमारे क्षेत्र में इस तरह की बर्बरता के लिए कोई जगह नहीं है। भारत श्रीलंका के नागरिकों के साथ दृढ़तापूर्वक खड़ा है। मेरी सहानुभूति शोकसंतप्त परिवारजनों एवं घायलों के साथ है।

प्रधानमंत्री ने लंका को आतंकवाद जैसी हर चुनौती के खिलाफ अपनी सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए हर संभव सहायता और मदद का प्रस्ताव फिर से दोहराया। उन्होंने घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की भी कामना की और उनके उपचार के लिए सभी अभीष्ट सहायता की पेशकश की।

Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here