मर्सिडीज चीफ डीटर सेचे का पेंशन जानकर आपके होश उड़ जाएंगे

जर्मनीः मर्सिडीज (Mercedes) के चेयरमैन डीटर सेचे (dieter zetsche) इस साल के अंत तक रिटायर होने वाले हैं। रिटायर होने के बाद उन्हे अन्य एंप्लाइज की तरह ही पेंशन पर गुजारा करना होगा। लेकिन फिर भी उनकी लाईफ स्टाइल प्रभावित नहीं होगी, क्योंकि पेंशन की रकम इतनी है जितना हम सोच भी नहीं सकते।

रिटायर के बाद मर्सिडीज (Mercedes) चीफ डीटर सेचे (dieter zetsche) को 10.5 लाख यूरो का पेंशन पैकेज मिलेगा। भारतीय करंसी के हिसाब से देखा जाए तो ये रकम 8,54,23,834.09 रुपए है। इसके अलावा पेंशन फंड में पाच लाख यूरो प्रतिवर्ष अलग से मिल सकते हैं। इसके साथ ही वे जर्मन कंपनियों के इतिहास में सबसे ज्यादा पेंशन पाने वाले शख्स बन जाएंगे। इस पेंशन की डील पर फैसला साल 2017 में आया था।

जर्मनी की एक पत्रिका का दावा है कि डीटर सेचे (dieter zetsche) जर्मन कंपनियों के इतिहास में सबसे ज्यादा पेंशन पाने वाले शख्स बनने जा रहे हैं। उन्हें रोज 4,250 यूरो पेंशन मिलेगी। यानी 3.44 लाख रुपये रोज।

हालांकि सेचे चाहें तो उनके पास और पैसा कमाने का भी ऑप्शन खुला है। वो साल 2006 से मर्सिडीज बेंज के हेड हैं। डायलमर उन्होंने 1976 में जॉइन की थी। मर्सिडीज (Mercedes) इसी कंपनी का प्रोडक्ट है। साल 2021 में हो सकता है कि वो डायमलर के बोर्ड को जॉइन कर लें। ऐसा करने से उनकी कमाई खासी बढ़ जाएगी। फिलहाल उन्हें पेंशन मिलनी 2020 से शुरू होगी।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here