यहां काम करने वाले एम्प्लॉयज को मिलता है लव लीव, डेटिंग लीव और फैमिली लीव

जेहिआंग: इस दुनिया में बहुत कुछ ऐसा है जिससे हम अवगत नहीं। ऐसे में कई बार हम उन बातों को सूनने के बाद या तो आश्चर्य करते हैं या यकिन हीं नहीं करते। ऐसा हीं एक आश्चर्यजनक मामला चाइना का है। स्कूल में लव लीव और फैमिली लीव के बाद यहां की कुछ कंपनियां अपनी फीमेल एम्प्लॉयज को डेटिंग लीव दे रही हैं।

डेटिंग लीव का मतलब हुआ कि इस कंपनी में काम करने वाली सिंगल महिलाएं बगैर किसी रोक टोक छुट्टियों में पुरुषों से मिल सकती हैं और अपनी लव लाइफ जी सकती हैं। ये छुट्टियां चाइना के जेहिआंग शहर में बसी दो कंपनियों में दी जा रही है। यहां लुनर न्यू ईयर ब्रेक के दौरान 7 दिनों की डेटिंग लीव दी जाती हैं।

इस कंपनी के HR का मानना है कि यहां ज्यादातर महिलाएं आउटफिट डेस्क पर काम करती हैं। इस वजह से वे बाहर ज्यादा वक्त नहीं बिता पातीं। इसलिए छुट्टियां देकर फीमेल एम्प्लॉयज़ को ये मौका दिया जा रहा है, जिससे वो पुरुषों से मिल सकें और डेट कर सकें।

इससे पहले चाइना के जेहिआंग शहर के हीं एक मिडल स्कूल में लव लीव के नाम पर हर महीने टीचरों को दो हाफ डे दिए जाने की शुरुआत की गई थी। लव लीव के पिछे का मकसद ये है कि टिचर्स बिना किसी परेशानी के अपने प्यार के साथ वक्त बिताने के लिए समय निकाल सकें।

इस स्कूल में ये छुट्टियां 15 जनवरी, 2019 से शुरू की गईं हैं। यह लीव खासकर सिंगल टीचर्स के लिए है। लेकिन जिन टीचरों के परिवार हैं उन्हें भी ये स्कूल फैमिली लीव  देता है।

इस बाबत स्कूल के एक टीचर ने बताया कि लव लीव से सिंगल टीचर्स को नए लोगों से मिलने और अपने रिलेशनशिप को मज़बूत बनाने का मिल रहा है।

Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here