राहुल तक पहुंची नाराज कांग्रेसियों की आवाज, बिहार के कुछ बड़े नेताओं पर गिर सकती है गाज

नई दिल्लीः बिहार में टिकट बंटवारे को लेकर मचे घमासान के बाद अब कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Congress president Rahul Gandhi) के कान खड़े हो गए हैं। सियासी बिसात पर फूंक-फूंक कर चाल चल रहे राहुल गांधी नें गंभीरता दिखाते हुए बिहार से ताल्लुक रखने वाले कुछ बड़े नेताओं के खिलाफ कार्रवाई करने के संकेत दिए हैं। मामला कांग्रेस में रह कर राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (RLSP) के साथ बेटे की राजनीतिक गोटी फिट कर चुके अखिलेश सिंह (Akhilesh Singh) से जुड़ा है।

सूत्रों की माने तो राहुल गांधी ने अखिलेश सिंह को कड़े लहजे में हिदायत दी है। उन्होने साफ कहा है कि या तो अखिलेश अपने बेटे आकाश सिंह को रालोसपा (RLSP)  से मिला टिकट कैंसिल करवाएं या फिर खुद पार्टी के चुनाव समिति (Congress election committee ) से अलग हो जाएं।

Read also: सदाकत आश्रम में कांग्रेस कार्यकर्ताओं का हंगामा, निशाने पर शक्ति सिंह गोहिल और अखिलेश

इसे लेकर दिल्ली में आज रात एक अहम बैठक भी होने वाली हैं। बैठक में राहुल गांधी के अलावे प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi)और कई अन्य बड़े नेताओं के शिरकत करने की ख़बर है।

बता दें कभी राजद के विश्वस्त रहे अखिलेश सिंह अभी चुनाव कैंपेन समिति के अध्यक्ष (President of congress election campaign committee ) हैं। पार्टी में तो उनका बोलबाला है ही महागठबंधन के अन्य दलों में भी उनकी पैठ अच्छी है। कथिल तौर पर उसी का फायदा उठाते हुए अखिलेश अपने बेटे आकाश सिंह को रालोसपा (RLSP) से टिकट दिलवाने में कामयाब हो गए हैं। आकाश सिंह (Akash Singh) RLSP के टिकट से पूर्वी चंपारण से उम्मीदवार चुने गए हैं (RLSP candidate from East Champaran)।

कहा तो ये भी जा रहा है कि अखिलेश सिंह (Akhilesh Singh) ने अपनी पत्नी को टिकट दिलवाने का भी भरपूर प्रयास किया था, लेकिन कामयाब नहीं हो सके। बहरहाल ये सियासत की बात है यहां कभी भी कुछ भी हो सकता है। देखना दिलचस्प होगा की नाराज कांग्रेस आलाकमान कोई  ठोस फैसला भी सुनाते हैं या बातों को आई-गई सब कुछ अंदरखाने ही दबा लेते हैं।

Read also: ब्रजेश पाण्डेय होंगे वाल्मीकि नगर से कांग्रेस के उम्मीदवार! दिल्ली दरबार में मंथन जारी

Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here