ब्रजेश पाण्डेय होंगे वाल्मीकि नगर से कांग्रेस के उम्मीदवार! दिल्ली दरबार में मंथन जारी

नई दिल्लीः कांग्रेस ने बिहार में महागठबंधन से मिले 9 सीटों में से 7 सीटों पर उम्मीदवार के नाम की घोषणा कर दी है। 2 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा होनी अभी बाकी है। जिन दो सीटों के उम्मीदवारों की घोषणा होनी है, उनमें से एक सीट पटना साहिब है जिस पर शत्रुघ्न सिंन्हा की उम्मीदवारी तय है, जबकी दूसरी सीट वाल्मीकि नगर (Valmiki Nagar) है जिसके उम्मीदवार का नाम अभी पर्दे के पीछे है।

इस बीच एक एक बड़ी ख़बर अंदरखाने से आ रही है। ख़बर है कि बिहार कांग्रेस के प्रदेश महासचिव (संगठन) ब्रजेश पाण्डेय (Brajesh Pandey) वाल्मीकि नगर सीट (Valmiki Nagar) से महागठबंधन के उम्मीदवार होंगे। ब्रजेश पाण्डेय के नाम को लेकर जोर-शोर से लाइजनिंग चल रही है। राज्यसभा सांसद अखिलेश सिंह (Akhilesh Singh) दिल्ली दरबार में लगातार उनके नाम की पैरवी ठोक रहे हैं।

सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक बिहार के लिए अखिलेश सिंह (Akhilesh Singh) कांग्रेस में निर्णायक भुमिका अदा कर रहे हैं। जिसे भी टिकट पाना है उसे दिल्ली दरबार से पहले अखिलेश सिंह (Akhilesh Singh) के दरबार में हाजिरी लगानी पड़ रही है। अब अखिलेश के दरबार में ब्रजेश पाण्डेय (Brajesh Pandey) ने लगातार हाजिरी लगाई है, तो ऐसा माना जा रहा है कि वाल्मीकि नगर से उनका टिकट फाईनल हो चुका है और उनके नाम की घोषणा आज से कल तक कर दी जाएगी।

बता दें ये वही ब्रजेश पाण्डेय (Brajesh Pandey) हैं जिनका नाम कुछ दिनों पहले पटना के एक हाई प्रोफईल सेक्स स्कैंडल (Sex scandal) में जोर-शोर से उछला था और प्रदेश की राजनीति में काफी हो हल्ला भी मचा था। जिसके बाद ब्रजेश कई दिनों तक भूमिगत भी रहे थे और किसी तरह से खुद को जेल जाने से बचा पाए थे। फिलहाल वे सुप्रीम कोर्ट (Supreme court)  से मिली राहत का सुख भोग रहे हैं और संसद में पहुंचने की तैयारी में एड़ी चोटी का जोर लगाए हुए हैं।

बहरहाल ये राजनीति है इसमें कब नया मोड़ आ जाय इसके बारे में कुछ भी कह देना आसान नहीं होता। लेकिन इतना तो तय है कि ब्रजेश को लेकर कांग्रेस के दिल्ली दरबार में कुछ तो खिचड़ी पक रही है, जो जल्द ही उसके थाली में परोसी जाएगी।

Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here