दिल्ली हाईकोर्ट से बॉलीवुड अभिनेता राजपाल यादव को 3 महीने की सजा

राजपाल यादव, rajpal yadav

नई दिल्ली: दिल्ली हाईकोर्ट ने बॉलीवुड के जाने माने हास्य अभिनेता राजपाल यादव को 3 महीने की सजा सुनाई है। दिल्ली हाईकोर्ट ने राजपाल यादव को यह सजा 5 करोड़ रुपये का लोन न चुका पाने के जुर्माने के तौर पर सुनाई गई है। सजा सुनाने के बाद पुलिस ने राजपाल यादव को हिरासत में लेते हुए तिहाड़ जेल भेज दिया है।

5 करोड़ का यह लोन राजपाल यादव और उनकी पत्नी राधा ने अपनी हिन्दी फिल्म ‘अता पता लापता’ के लिएथे ये लोन उनके द्वारा साल 2010 में लिया गया था। पिछले दिनों इसी मामले में दिल्ली के कड़कड़डूमा कोर्ट ने Rajpal Yadav पर प्रति मामला 1.60 करोड़ रुपए जुर्माना और 6 महीने कैद की सजा सुनाई थी।

इस मामले में Rajpal Yadav की पत्नी राधा पर भी 10 लाख रुपये प्रति केस जुर्माना लगा था। दोनों को यह सजा चेक बाउंस से जुड़े कुल सात मामलों में सुनाई गई है। इस तरह उन्हें लगभग 11.20 करोड़ रुपए बतौर जुर्माना चुकाना होगा। हालांकि सजा सुनाए जाने के तुरंत बाद ही उन्हें जमानत मिल गई थी।

दरअसल राजपाल यादव और उनकी पत्नी राधा ने 2010 में फिल्म ‘अता पता लापता’ के लिए 5 करोड़ रुपये का कर्ज लिया था। उन्होने कर्ज चुकाने के वास्ते जो चेक दिए थे वो बाउंस हो गए थे। चेक बाउंस होने के बाद मामला अदालत में चला, और अदालत ने राजपाल को दोषी करार दिया था।

साल 2013 में 3 से 6 दिसंबर तक चार दिन राजपाल यादव ने जेल में काटे थे। बाद में दिल्ली हाईकोर्ट की खंडपीठ ने उनकी अपील पर सजा निलंबित कर दी थी। Rajpal Yadav बॉलीवुड फिन्म इंडस्ट्री के मशहूर कॉमेडि स्टार हैं।

Rajpal Yadav नें ‘भूलभुलैया’ और ‘चुपके चुपके’ जैसी कई हिन्दी फिल्मों में अपनी कॉमेडी के जलवे बिखेरे हैं। राजपाल यादव ने 1999 में फिल्म ‘दिल क्या करे’ से बॉलीवुड में करियर की शुरूआत की थी। राजपाल यादव नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा से पास आउट हैं।

Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here