NDA एवं नौसेना अकादमी की लिखित परीक्षा के परिणाम घोषित, देखें अपना रिजल्ट

NDA, NDA 2018 Result, ina result, ina 2018 result

नई दिल्लीः UPSC ने NDA  एवं नौसेना अकादमी परीक्षा (II), 2018 के लिखित परीक्षा के परिणाम की घोषणा कर दी है। यह परीक्षा UPSC द्वारा 09 सितम्‍बर, 2018 को आयोजित की गई थी।

परिणाम के आधार पर अर्हता प्राप्‍त उमिदवार 02 जुलाई, 2019 से रक्षा मंत्रालय के सेवा चयन बोर्ड द्वारा आरंभ किए जाने वाले NDA, नौसेना तथा वायु सेना स्कंधों के 142वें पाठ्यक्रम तथा INC के 104वें पाठ्यक्रम में प्रवेश हेतु साक्षात्कार में भाग ले सकेंगे।

इस सूची में जिन उम्मीदवारों के अनुक्रमांक दर्शाए गए हैं उन सभी उम्मीदवारों की उम्मीदवारी अंतिम है। परीक्षा में उम्‍मीदवारों के प्रवेश की शर्तों के अनुसार उम्‍मीदवारों से अनुरोध किया गया है कि वे लिखित परिणाम की घोषणा के दो सप्‍ताह के भीतर भारतीय सेना की भर्ती संबंधी वेबसाइट http://joinindianarmy.nic.in पर स्‍वयं को ऑनलाइन पंजी‍कृत कर लें।

इसके पश्‍चात् सफल उम्‍मीदवारों को चयन केन्‍द्रों और सेवा चयन बोर्ड (SSB) आबंटित किए जाएंगे, जिसकी सूचना उन्‍हें ई-मेल के माध्‍यम से दी जाएगी। यदि किसी उम्‍मीदवार ने पहले ही स्‍वयं को वेबसाइट पर पंजीकृत कर लिया है तो उसे यह करना आवश्‍यक नहीं है। किसी कठिनाई/लॉग-इन समस्‍या के मामले में, dir-recruiting6-mod@nic.in पर ई-मेल भेज सकते हैे।

साथ हीं  उम्‍मीदवारों से यह भी अनुरोध किया गया है कि उन्‍हें अपनी आयु तथा शैक्षणिक योग्‍यता के संबंध में अपने मूल प्रमाण-पत्र सेवा चयन बोर्डद्वारा साक्षात्‍कार के समय संबंधित सेवा चयन बोर्ड (SSB) के समक्ष प्रस्‍तुत करें।

उम्मीदवार अपनेमूल प्रमाण-पत्र संघ लोक सेवा आयोग को कदापि न भेजें। किसी अन्य प्रकार की जानकारीके लिए उम्मीदवार किसी भी कार्य दिवस में 10:00 बजे से 17:00 बजेके बीच आयोग के गेट ‘सी’ के पास सुविधा काउन्टरसे स्वयं आकर या दूरभाष संख्या 011-23385271/ 011-23381125/ 011-23098543 परसंपर्क कर सकते हैं।

उम्‍मीदवारों के अंक-पत्रक, अंतिम परिणाम के प्रकाशित होने की तारीख से पंद्रह (15) दिनों के भीतर यानी SSB साक्षात्‍कारों के समाप्‍त होने के बाद आयोग की वेबसाइट पर प्रदर्शित कर दिए जाएंगे और 30 दिनों की अवधि के लिए वेबसाइट पर उपलब्‍ध रहेंगे।

कृपया पूरी सूची देखने के लिए यहां क्लिक करें

Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here