गुजरात के समुद्र तट पर 100 किलोग्राम हेरोइन के साथ पकडे़ गये 9 ईरानी

नई दिल्लीः भातीय तट रक्षक (ICG) और गुजरात के आतंकवादी रोधी दस्‍ते के समु्द्री कार्य बल (MTF) ने मंगलवार को एक संयुक्‍त कार्यवाई में गुजरात के समुद्र तट से 100 किलोग्राम नशीले पदार्थों के साथ 9 ईरानी नागरिकों को पकड़ा है।

आतंकवादी रोधी दस्‍ते को रविवार को जानकारी मिली थी कि तस्‍करी के जरिए ईरान से एक नौका में गैर-कानूनी तरीके से एक नशीला पदार्थ, हेरोइन गुजरात लाया जा रहा है। यह भी जानकारी मिली थी कि इस खेप को पाकिस्‍तान में लादा गया और गुजरात के लिए रवाना किया गया। आतंकवादी रोधी दस्‍ते का एक दल भारतीय तटरक्षक जहाज पर चढ़कर मिशन पर निकल पड़ा जबकि एटीएस कर्मी लगातार संचार फ्रीक्‍वेंसी की निगरानी कर रहे थे।

24 घंटे से अधिक समय की विस्‍तृत तलाशी के बाद, ICG जहाज ने संदेहास्‍पद नौका को गुजरात तट पर मंगलवार को रोक लिया। चुनौती मिलने पर संदेहास्‍पद नौका ने बचने की कोशिश की। यह एहसास होने पर कि ICG द्वारा उन्‍हें हर हालत में पकड़ लिया जाएगा, नौका के चालक दल ने सबूतों को मिटाने के लिए उसमें आग लगा दी। ICG और ATS दल के निर्भीक सदस्‍य नौका पर चढ़ गये और 100 किलोग्राम हेरोइन के साथ ईरानी चालक दल के 9 सदस्‍यों को पकड़ लिया।

भारतीय तट रक्षक जहाज ने इसके बाद नौका में लगी आग को बुझाने का प्रयास किया, नौका पर बड़ी मात्रा में ईंधन और कुछ गैस सिलेंडर होने के कारण आग अनियंत्रित हो गई और डूब गई। नौका के पकडे गये चालक दल के सदस्‍यों को नशीले पदार्थों की खेप के साथ भातीय तटरक्षक जहाज द्वारा पोरबंदर लाया गया और आगे कार्रवाई के लिए बुधवार को समुद्री कार्यबल को सौंप दिया गया।

Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here